दिल्ली में धूम मचा रहा पटियाला शाही शेक , पीते ही हो जाएंगे तरोताजा – News18

अभिषेक तिवारी/ दिल्ली: अप्रैल का महीना शुरू होते ही भीषण गर्मी  भी शुरू हो जाती है. ऐसे में दिल्ली के लोग ठंडे पेय पदार्थों की तरफ भागने लगते हैं. जिससे वह अपने आपको तरोताजा रख सकें. इसीलिए आज हम आपको एक ठंडे पेय पदार्थ के बारे में बताने जा रहे हैं. तो आइए जानतें हैं इसके बारे में

दरअसल, दिल्ली में पटियाला का मशहूर शेक धूम मचाए हुए है, जिसका नाम पटियाला शाही शेक है. यह पटियाला शेक पंजाब की स्टाइल में ही बनाया जाता है. इसे पीते ही यह शरीर को  तरोताजा कर देता है. यह पटियाला शेक  स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक माना जाता है. इस शेक को बहुत ही अलग तरीके से बनाया जाता है.

पटियाला शाही शेक बनाने वाले तरनजीत ने Local 18 की टीम से बात करते हुए बताया कि यह शेक गर्मियों में सर्दियों जैसा एहसास दिलाता है. उन्होंने बताया कि इस दुकान पर स्पेशल पटियाला शाही शेक मिलता है, जो आपको पूरा तरोताजा बनाता है. उन्होंने बताया कि यह पटियाला शाही शेक आम, आइसक्रीम, बादाम, काजू , पिस्ता आदि से बनाया जाता है. उन्होंने इसकी खासियत के बारे में बताया कि यह शेक स्वास्थ के लिए भी लाभदायक भी होता है. यहां पटियाला शेक के अलावा भी कई वैरायटी का  शेक भी आसानी से मिल जाता है. पटियाला शेक की कीमत सिर्फ ₹50 है.

जानें समय और लोकेशन
यह पटियाला शाही शेक पूर्वी दिल्ली के निर्माण विहार में मिलता है, जो सुबह 10:00 बजे से लेकर के रात 10 बजे तक मिलता है. यहां पहुंचने के लिए नजदीकी मेट्रो स्टेशन निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन है. मेट्रो स्टेशन से इस दुकान की दूरी मात्र 200 मीटर है.

Tags: Food, Food 18, Hindi news, Local18

Source : hindi.news18.com