नौकरी के साथ करें एमबीए, एडमिशन के लिए CAT स्कोर की जरूरत नहीं, जानें फीस – News18

IIM MBA Admission : भारत में आजकल एमबीए सबसे अधिक डिमांड वाली डिग्री है. मैनेजमेंट सेक्टर में शानदार सैलरी पैकेज और करियर ग्रोथ के चलते कई वर्किंग प्रोफेशनल्स भी एमबीए करना चाहते हैं. लेकिन फुल टाइम जॉब करते हुए यह मुश्किल हो जाता है. लेकिन अब नौकरी के साथ एमबीए किया जा सकता है. कई आईआईएम एग्जीक्यूटिव एमबीए कोर्स ऑफर कर रहे हैं. जिसमें क्लासेज हाईब्रिड मोड में चलती हैं. मतलब यह कि ज्यादातर पढ़ाई ऑनलाइन मोड में होती है. कुछ क्लासेज ऑफलाइन भी होती हैं.

आईआईएम संबलपुर ने अपने दिल्ली कैंपस में एमबीए फ्रॉर वर्किंग प्रोफेशनल्स (2024-26) प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आवेदन मांगे हैं. यह एक एग्जीक्यूटिव एमबीए प्रोग्राम है. इस एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन लेने वाले नौकरी के साथ मैनेजमेंट की पढ़ाई कर सकेंगे. इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 अप्रैल है. इस दो साल के प्रोग्राम को उद्यमशीलता के साथ नई स्किल को बढ़ावा देने और संगठनात्मक विकास को आगे बढ़ाने के लिहाज से डिजाइन किया गया है. एग्जीक्यूटिव एमबीए के बारे में अधिक जानकारी के लिए आईआईएम संबलपुर की वेबसाइट https://iimsambalpur.ac.in पर विजिट किया जा सकता है.

किस आधार पर होगा एडमिशन

आईआईएम संबलपुर में एग्जीक्यूटिव एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए स्नातक कम से कम 50 फीसदी अंक से पास होना चाहिए. इसके अलावा तीन साल नौकरी का अनुभव भी होना जरूरी है. एडमिशन के लिए सेलेक्शन इंटरव्यू के जरिए होगा. फाइनल मेरिट लिस्ट आवेदक के प्रदर्शन, शैक्षणिक योग्यता और नौकरी के अनुभव के आधार पर तैयार की जाएगी.

कैसे चलेंगी क्लासेज

एग्जीक्यूटिव एमबीए की क्लासेज वीकेंड मोड पर लाइव सेशन, इंटरेक्टिव, हाई डिफिनिशन प्रोग्राम, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वर्चुअल क्लासरूम ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और ऑफलाइन मोड में चलेंगी.

कितनी है एग्जीक्यूटिव एमबीए की फीस

आईआईएम संबलपुर में दो साल के एग्जीक्यूटिव एमबीए की फीस 12 लाख रुपये है. जिसमें ट्यूशन फीस, वर्चुअल लाइब्रेरी एक्सेस और कैंपस इमर्शन शामिल है.

Tags: Admission, Education news, IIM

Source : hindi.news18.com