बकरियों से था लगाव, लक्जरी कार से घूमते थे गांव-गांव, खुल गया राज, दंग हैं लोग – News18

बस्‍ती. ऐसी चोरी देखी है क्या ? 20 लाख की लक्जरी कार से बकरी चुराने वाले गैंग का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है, बकरी चोर को लक्जरी वाहन स्कार्पियो के साथ गिरफ्तार किया गया है, कहते हैं यूपी गजब है लेकिन उससे गजब यहाँ पर होने वाली घटनाएं हैं. यूपी के बस्ती जिले से ऐसे घटना सामने आई है, जिस गाड़ियों की सवारी अक्सर नेता बड़े शान और शौकत से करते हैं, असल में उसी गाड़ी से बस्ती में गांव-गांव जाकर चोरों का एक गैंग बकरियां चोरी करने का काम कर रहा था. स्कॉर्पियो गाड़ी से बकरियां चुराने वाले गैंग का खुलासा करते हुए बस्ती पुलिस ने बताया कि इस बकरी चोर गैंग ने अब तक हजारों बकरियां स्कॉर्पियो गाड़ी से चोरी कर बेचा है.

पुलिस अफसर ने बताया कि वैसे तो चोर किसी घर में चोरी करता है तो उसकी प्राथमिकता महंगे सामानों पर ही होती है. मगर बस्ती जनपद में चोरों के एक ऐसे गैंग का खुलासा हुआ है जो 20 लाख की गाड़ी लेकर अबतक 2000 की बकरियों की चोरी की घटना को अंजाम दे चुका है. यह इलाके में इतना सक्रिय है कि रात के अंधेरे में पलक झपकते ही बकरियों के झुंड को स्कॉर्पियो में भरकर फुर्र हो जाते थे. हाल ही में बस्ती जनपद के हरैया थाना क्षेत्र के एक गांव से बड़ी संख्या में बकरियों की चोरी के मामले में जब पुलिस ने गहनता से जांच पड़ताल शुरू की तो इस गैंग का खुलासा हुआ.

स्कॉर्पियो गाड़ी लेकर बकरियां चोरी करता था यह गैंग
 पता चला कि स्कॉर्पियो गाड़ी लेकर यह गैंग बकरियां चोरी करता है, इस गैंग के सरदार को हर्रैया थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है. इस गैंग ने अभी तक सौ, दो सौ नहीं बल्कि हजारों बकरियां चोरी कर उन्हें महंगे दामों पर पशु बाजार में बेच दिया. इस गैंग के सदस्य बकरियों को चोरी करने का कारनामा काफी समय से कर रहे थे और अब जाकर बस्ती पुलिस ने इस गैंग का भंडाफोड़ करने में कामयाबी पाई है.

लग्जरी गाड़ी से बकरियों की चोरी करने वाले गिरोह का सदस्‍य अरेस्‍ट
दरअसल यूपी के बस्ती जिले में हर्रैया थाना क्षेत्र में लग्जरी गाड़ी से बकरियों की चोरी करने वाले गिरोह का एक आरोपी को हर्रैया थानाक्षेत्र के अमारी बाजार में पुलिस ने गिरफ्तार किया है गिरोह के बाकी सदस्य भागने में कामयाब रहे, पुलिसिया जानकारी के मुताबिक गिरोह ने 28 मार्च को रेवरादास गांव में नकब लगाकर आठ बकरियां चोरी किया था और उसी रात अमारी बाजार के रहने वाले अनीस कुमार के यहां रात में कुछ लोग ताला तोड़ रहे थे कि तभी इसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई.

दिन में करते थे रैकी और रात में गांव में हो जाती थी चोरी
इसकी सूचना पुलिस को देने पर पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया, उसके पास से एक लग्जरी गाड़ी, चाकू आदि बरामद किया गया, पकड़े गए ऐनुल हक निवासी दमदरा थाना कोतवाली जनपद गोंडा ने कबूल किया कि उसी वाहन से उसके गिरोह के सदस्यों के साथ उसने रेवरादास गांव से बकरियां चोरी किया था. उसने पुलिस को बताया कि वे लोग दिन में गांव में जाकर रेकी करते थे. रात में स्कॉर्पियो से जाकर बकरियां चोरी करते थे.

पूछताछ में बताया सच, अन्‍य सदस्‍यों पर भी पुलिस ने कसा शिकंजा
सीओ अशोक मिश्रा ने बताया की बीते 1 अप्रैल की रात को ग्रामीणों ने सूचना दी को कुछ लोग स्कार्पियो गाड़ी से बकरी चोरी कर रहे हैं. मौके पर पुलिस पहुंची और बकरी चोर स्कार्पियो गाड़ी लेकर भागने लगे. पुलिस ने घेराबंदी कर स्कार्पियो समेत एक बकरी चोर को अरेस्ट किया गैंग के 3 अन्य सदस्य फरार हो गए, जिनकी तलाश की जा रही है.

Tags: Aaj tak hindi news, Basti latest news, Basti news, Basti Police, Hindi news, Latest hindi news, Live hindi news, Up hindi news, Up news in hindi, Up news india, Up news today, UP news updates

Source : hindi.news18.com