राशिफल: 4 राशिवालों को मिलेगी खुशखबरी, वृश्चिक वाले जातक खरीद सकते नई गाड़ी – News18

मेष
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा. सरकारी क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए आज आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में कमजोर विषयों पर पकड़ रखनी होगी, तभी वे लाभ कमा पाएंगे. यदि पारिवारिक रिश्तों में कुछ तनाव चल रहा था, तो आज उनमें सुधार होगा. आप अपने मन की कोई भी बात अपने पिता को बताएंगे और आपको उसका समाधान मिलेगा. अविवाहित लोगों के लिए बेहतर अवसर आ सकते हैं, जिन्हें परिवार के सदस्यों से भी तुरंत मंजूरी मिल सकती है. शाम का समय आप अपने माता-पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे.

वृषभ
गणेशजी कहते हैं कि जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं उनके लिए आज का दिन बेहतर रहेगा क्योंकि आज उन्हें कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी. आज छोटे व्यापारियों को मन मुताबिक मुनाफा कमाने का अवसर मिलेगा, जिसे पहचान कर क्रियान्वित करना होगा. आज लोग आपकी वाणी से प्रभावित होंगे और आपसे मित्रता करने का प्रयास करेंगे. नवविवाहित लोगों को आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, उनके जीवन में कोई नया मेहमान आ सकता है. आज आप शाम का समय अपने बच्चे के भविष्य के लिए कुछ योजनाएँ बनाने में बिताएँगे. आपको अपने परिवार के किसी सदस्य से उपहार मिल सकता है.

मिथुन
गणेशजी कहते हैं कि सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है क्योंकि वे किसी कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे और उनसे लाभ भी होगा. विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा में आ रही परेशानियां समाप्त होंगी. आपको अपने बच्चों से कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है. अगर आप अपने जीवनसाथी से कोई नया काम कराने की सोच रहे हैं तो आज का दिन उनके लिए बेहतर रहने वाला है. शाम को आप किसी धार्मिक आयोजन में भी हिस्सा लेंगे. अचानक कोई प्रतिकूल समाचार सुनने के बाद आज आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें: मेष में बुध की उल्टी चाल शुरू, 3 राशिवालों का आया गोल्डन टाइम! 3 राशिवाले रहें सावधान

कर्क
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको भावनात्मक रूप से कोई भी निर्णय लेने से बचना होगा. अगर आप ऐसा करते हैं तो वह फैसला बाद में आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. अगर आपका संपत्ति संबंधी कोई विवाद लंबे समय से चल रहा है तो आज फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा क्योंकि उन्हें कुछ नेताओं से मिलने का मौका मिलेगा. अपने परिवार के सदस्यों से दूर रहकर काम करने वाले लोगों को आज अपने परिवार के सदस्यों की याद आ सकती है, जिसके कारण वे उनसे मिलने भी आ सकते हैं. आपको अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना होगा क्योंकि उन्हें पेट से संबंधित कोई समस्या हो सकती है.

सिंह
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए परेशानियों भरा रहेगा. आज आपके परिवार में कुछ शुभ और मांगलिक आयोजनों की भी चर्चा हो सकती है. जो लोग अपना पैसा निवेश करने की सोच रहे हैं उनके लिए किसी वरिष्ठ सदस्य से सलाह लेना बेहतर रहेगा. यदि आपने साझेदारी में कोई व्यापार किया है तो उसमें आपको काफी लाभ मिलने की संभावना है, लेकिन किसी के साथ पैसों का लेन-देन करने से पहले आपको सावधान रहना होगा. नौकरी कर रहे लोगों को अपने वरिष्ठों से बात करते समय सावधानी बरतनी होगी, अन्यथा उनके प्रमोशन में बाधा आ सकती है.

कन्या
गणेशजी कहते हैं कि विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा क्योंकि उन्हें अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं का समाधान मिलेगा, लेकिन व्यापार करने वाले लोगों को आज अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा और कोई भी काम सावधानी से करना होगा. यदि आपके जीवनसाथी की सेहत में कोई गिरावट चल रही थी तो आज उसमें आपको अच्छे बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जिससे आप खुश होंगे. आप अपने बच्चों की संगति को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे और उनके बढ़ते खर्चों पर भी नियंत्रण रख पाएंगे. आपके पिता आज आपसे किसी पारिवारिक मुद्दे पर बात कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: सोमवती अमावस्या पर भूलकर भी न करें 5 काम, पितर होंगे नाराज, शिव कृपा से भी हो सकते वंचित

तुला
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपको अपने किसी परेशान मित्र की मदद के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है. संतान पक्ष से आपको कोई ख़ुशी की ख़बर सुनने को मिल सकती है, जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं अगर उन्होंने अभी तक अपने साथी से अपने प्यार का इज़हार नहीं किया है तो आज कर सकते हैं. यदि शाम के समय आपके आस-पड़ोस में कोई विवाद होता है तो उसे टालना ही आपके लिए बेहतर होगा. आप अपने मन की कुछ बातें अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से साझा करेंगे. आप अपने घर को पेंट करवाने के बारे में भी सोच सकते हैं.

वृश्चिक
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा. अगर आप लंबे समय से कोई जमीन, वाहन आदि खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपका सपना पूरा हो जाएगा और परिजनों से तुरंत मंजूरी भी मिल सकती है. विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने शिक्षकों से सलाह लेनी होगी, तभी वे सफलता प्राप्त कर पाएंगे. आपको अपना पैसा किसी को उधार देने से बचना होगा, अन्यथा यह आपके रिश्तों में दरार पैदा कर सकता है. अगर आपकी मां को स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां चल रही थीं तो आज आपको उनकी सेहत में सुधार देखने को मिलेगा.

धनु
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए फलदायक रहेगा. पारिवारिक जीवन में भाई-बहनों के साथ चल रहे संबंधों में भी सुधार आएगा और एक-दूसरे की मदद के लिए आगे आएंगे. आज आपको कुछ सरकारी क्षेत्रों से भी लाभ मिलता नजर आ रहा है. आप अपने जीवनसाथी को कहीं बाहर घुमाने ले जा सकते हैं. आप भी ऐसा कर सकते हैं. मैं अपने लिए खरीदारी कर रहा हूं. सरकारी नौकरी करने वाले लोगों के लिए बेहतर होगा कि महिला सहकर्मियों से बात करते समय अपने शब्दों को सोच-समझकर लें, अन्यथा विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

ये भी पढ़ें: 2 शुभ योग में पापमोचिनी एकादशी, विष्णु पूजा के समय पढ़ें व्रत कथा, पापों से मिलेगी मुक्ति

मकर
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपकी मनोकामनाओं की पूर्ति का दिन होगा. आप अपनी इच्छाओं के बारे में अपने परिवार के सदस्यों से चर्चा कर सकते हैं, लेकिन जो लोग अपने व्यवसाय के धीमी गति से चलने से चिंतित हैं, उनके लिए किसी वरिष्ठ सदस्य से सलाह लेना बेहतर होगा. आपकी पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद सुलझ जाएगा, फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. यदि ससुराल के सदस्यों के बीच कोई विवाद है तो दोनों पक्षों को सुनकर निर्णय लेना आपके लिए बेहतर रहेगा. शाम को आप अपने परिवार वालों के साथ पिकनिक पर जाने का प्लान बना सकते हैं.

कुंभ
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आप अपने कुछ महत्वपूर्ण घरेलू कार्यों को निपटाने में व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण आप अपने कार्य क्षेत्र पर पूरा ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे, लेकिन आपको अपने किसी भी साथी पर भरोसा करने से पहले सावधान रहना होगा, अन्यथा वह आपको कुछ नुकसान पहुंचा सकता है. . अगर आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या है तो डॉक्टरी सलाह जरूर लें, नहीं तो आगे चलकर यह बड़ी बीमारी का रूप ले सकती है. अगर आपका अपनी मां के साथ कोई वैचारिक मतभेद चल रहा था, तो वह भी आज खत्म हो जाएगा. शाम को आप अपने किसी रिश्तेदार के घर सुलह करने जा सकते हैं.

मीन
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सुखद परिणाम लेकर आएगा. आपके आस-पास का माहौल खुशनुमा रहेगा, जिसे देखकर आप खुश हो जाएंगे और सुबह से ही आपको एक के बाद एक अच्छी खबरें सुनने को मिलती रहेंगी. अगर आपके बच्चे ने कोई परीक्षा दी है तो उसका परिणाम सामने आ सकता है, लेकिन अगर आप अपने बढ़ते खर्चों के लिए बजट प्लान करेंगे तो यह आपके लिए बेहतर होगा, नहीं तो बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आप अपने पिता से सलाह लेकर अपनी कुछ समस्याओं का समाधान निकालेंगे, जिससे आपका मानसिक बोझ भी हल्का होगा और आप अपना कर्ज चुकाने में भी सफल रहेंगे.

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

Source : hindi.news18.com