IPL 2024: डि कॉक की आतिशी फिफ्टी, मयंक यादव तूफानी गेंदबाजी का कहर, लखनऊ ने बैंगलोर को दी करारी मात – News18

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपर जायंट्स ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की. मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम ने क्विंटन डि कॉक की फिफ्टी के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके बाद युवा तूफानी गेंदबाज मयंक यादव की घातक गेंदबाजी के दम पर फाफ डु प्लेसिस की टीम को 153 रन पर समेट दिया.

मयंक यादव ने फिर मचाया कोहराम

पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए आईपीएल डेब्यू करने वाले युवा तूफानी गेंदबाज मयंक यादव का जलवा फिर दिखा. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ भी अपनी तेज रफ्तार गेंद से उन्होंने कोहराम मचाया. 4 ओवर में महज 14 रन देकर मयंक यादव ने तीन विकेट चटकाए. रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन जैसे खतरनाक बैटर को आउट कर टीम के जीत की कहानी लिखी.

आरसीबी के दिग्गज हुए फ्लॉप

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 182 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर के दिग्गज बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे. लगातार अच्छी पारी खेल रहे विराट कोहली 22 रन बनाकर आउट हुए जबकि कप्तान फाफ डु प्लेसिस 19 रन ही बना पाए. तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए.

डिकॉक शतक से चूके

लखनऊ सुपर जायंट्स के ओपनर क्विंटन डि कॉक ने मंगलवार को एक बेहद दमदार पारी खेली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलने उतरे इस बैटर ने एक छोर पर डटकर ना सिर्फ टीम को संभाला बल्कि दना दन शॉट्स लगाते हुए टीं के बड़े स्कोर की नींव भी तैयार की. लगातार दूसरे मुकाबले में इस धुरंधर के बल्ले से फिफ्टी निकली. 36 बॉल पर 5 चौके और 3 छक्के लगाते हुए उन्होंने 81 रन की बेहतरीन पारी खेल डाली.

Tags: IPL 2024, Lucknow Super Giants, Quinton de Kock, Royal Challengers Bangalore

Source : hindi.news18.com