IPL 2024: विराट अर्श पर-टीम फर्श पर, 22 साल के बैटर से छीनी ऑरेंज कैप, मयंक यादव पर्पल कैप की रेस में… – News18

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 में ऑरेंज कैप (IPL 2024 Orange Cap) की दिलचस्प रेस चल रही है. एक दिन पहले जिस खिलाड़ी ने विराट कोहली से टूर्नामेंट की ऑरेंज कैप छीनी थी. अब वे दूसरे नंबर पर खिसक गया है. विराट कोहली ने 22 साल के रियान पराग से एक बार फिर यह कैप छीनकर अपने नाम कर ली है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने मंगलवार को लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ जैसे ही पहला रन लिया, वैसे ही आईपीएल 2024 की ऑरेंज कैप (सबसे अधिक रन) उनके नाम हो गई. ऑरेंज कैप की तरह पर्पल कैप (सबसे अधिक विकेट) दिलचस्प रेस चल रही है. भारत के सबसे तेज गेंदबाज मयंक यादव, युजवेंद्र चहल और मोहित शर्मा इस रेस में बेहद मजबूती से डटे हुए हैं.

आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपरजायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB vs LSG) के बीच खेले गए मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप विराट कोहली के नाम हो गई है. आरसीबी के स्टार बैटर कोहली ने इस मैच में 22 रन बनाए. इसके साथ ही वे इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में 200 रन बनाने वाले पहले बैटर बन गए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) के अब टूर्नामेंट में 4 मैच से 203 रन हो गए हैं. उनका औसत 67.66 और स्ट्राइक रेट 140.97 है.

हार्दिक से बदतमीजी हुई तो रोहित ने… यूं एक्टिव हो गए ‘हिटमैन’, मांजरेकर ने कहा- बिहैव! VIDEO

विराट कोहली ने यह ऑरेंज कैप रियान पराग (Riyan Parag) से छीनी है. रेयान पराग ने एक दिन पहले ही अर्धशतक लगाकर टूर्नामेंट में अपने कुल रन 181 रन कर लिए थे. हालांकि, कोहली के भी इतने ही रन थे, लेकिन बेहतर औसत और स्ट्राइक रेट के कारण ऑरेंज कैप रियान पराग को मिल गई थी. राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 39 गेंद पर 54 रन बनाए थे.

रहमान के नाम है पर्पल कैप
चेन्नई सुपरकिंग्स के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने आईपीएल 2024 के ऑरेंज कैप (IPL 2024 Orange Cap) पर अपना कब्जा बरकरार रखा है. उन्होंने 3 मैच में 7 विकेट लिए हैं. हालांकि, भारत के मयंक यादव, युजवेंद्र चहल और मोहित शर्मा पर्पल कैप की इस रेस में मुस्तफिजुर को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. मयंक, युजवेंद्र और मोहित ने टूर्नामेंट में 6-6 विकेट झटक लिए हैं.

आरसीबी पॉइंट टेबल में नौवें नंबर पर
विराट कोहली के बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद आईपीएल पॉइंट टेबल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की हालत खराब है. आरसीबी की टीम ने आईपीएल 2024 में 4 मैच खेले हैं, जिनमें से 3 में उसे हार मिली है. इस तरह आरसीबी पॉइंट टेबल में 2 अंक के साथ नौवें नंबर पर खिसक गई है. सिर्फ मुंबई इंडियंस ही आरसीबी से नीचे है, जिसे अब भी टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत की तलाश है. राजस्थान रॉयल्स जीत की हैट्रिक लगाकर पॉइंट टेबल में पहले नंबर पर बनी हुई है.

Tags: IPL 2024, Orange Cap, Purple Cap, Virat Kohli

Source : hindi.news18.com