KKR के बल्लेबाजों बहुत मारा, बाल-बाल बचा सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड – News18

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 16वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हुआ. श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. केकेआर के मेंटोर गौतम गंभीर ने अपने चहेते सुनील नरेन को ओपनिंग में फिर से भेजा और उन्होंने बल्ले से ऐसा तूफान मचाया जिसकी बदौलत टीम ने विशाल स्कोर 273 खड़ा किया. आईपीएल इतिहास का यह दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है.

कोलकाता नाइटर राइडर्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. सुनील नरेन ने ओपनिंग में आकर ऐसा बल्लेबाजी की जिसके आगे दिल्ली की गेंदबाजी बुरी तरह से बिखर गई. 21 बॉल पर 6 चौके और 4 छक्के जमाते हुए उन्होंने अर्धशतक जमाया. इसकी बदौलत कोलकाता ने महज 11 ओवर में ही 150 रन का स्कोर छू लिया. 39 बॉल पर नरेन ने 7 चौके और इतने ही छक्के जड़ते हुए 85 रन बनाए.

नरेन के बाद रसेल और रिंकू की आंधी
ओपनर अंगक्रिश रघुवंशी और सुनील नरेन की आतिशी साझेदारी के बाद टीम को आखिरी में आकर आंद्रे रसेल और रिंकू सिंह ने बड़े स्कोर तक पहुंचाया. टीम ने 7 विकेट पर 272 रन का स्कोर खड़ा किया. रसेल ने 19 बॉल पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 41 रन की पारी खेली. रिंकू सिंह ने महज 8 गेंद का सामना करते हुए 1 चौके और 3 छक्के जमाकर 26 रन बनाए.

7 दिन पहले बना सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड
सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के इसी सीजन में टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया. मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस टीम ने 27 मार्च को खेले गए मुकाबले में 3 विकेट के नुकसान पर 277 रन का स्कोर बनाया था. ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, एनरिक क्लासेन और एडेन मारक्रम ने आतिशी पारी खेल टीम को इस रिकॉर्ड स्कोर तक पहुंचाया था.

Tags: Andre Russell, DC vs KKR, IPL 2024, Rinku Singh, Sunil narine

Source : hindi.news18.com