स्टेडियम में काफी शोर था… स्क्रीन पर टाइमर भी.. ऋषभ पंत से DRS लेने में हुई चूक, बनाया ये बहाना – News18

हाइलाइट्स

ऋषभ पंत ने हार के बाद बनाया ये बहाना
दिल्ली की 4 मैचों में मिली तीसरी हार

नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल के इतिहास में दूसरी सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा. कोलकाता नाइटराइडर्स ने विशाखापत्तनम में खेले गए मैच में दिल्ली को 106 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की. दिल्ली की टीम को इससे पहले आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने 146 रन से हरा था जो उसकी इस लीग में सबसे बड़ी हार है. मुंबई ने 2017 में दिल्ली को इस शर्मनाक हार झेलने पर मजबूर किया था. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम मौजूदा आईपीएल में 4 में से 3 मैच गंवा चुकी है. दिल्ली इस समय 9वें स्थान पर है. केकेआर के खिलाफ पंत ने 2 अहम मौकों पर डीआरएस लेने से चूक गए. यदि पंत उस समय डीआरएस लिया होता तो शायद नतीजा कुछ और हो सकता था. मैच के बाद पंत ने बताया कि आखिर क्यों उनसे डीआरएस लेने में चूक हो गई.

केकेआर के खिलाफ हार के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा कि हम गेंद के साथ और बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे. मुझे लगता है कि आज हमारा दिन नहीं था. हमने लक्ष्य का पीछा करने की रणनीति बनाई थी. हम इसी तरह से हर मैच खेलते हैं. हार मानने से बेहतर है कि आप पूरा जोर लगाकर खेलें.’ केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 272 रन बनाए जो आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स पूरे 20 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर पाई और 17.2 ओवर में 166 रन पर ढेर हो गई. दिल्ली के लिए पंत ने 55 जबकि ट्रिस्टन स्टब्स ने 54 रन बनाए.

इंटरनेशनल क्रिकेट के 10 महारिकॉर्ड… जिनका टूटना असंभव, सचिन और मुरलीधरन के नाम सबसे बड़ा कीर्तिमान

…तब 24 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे सुनील नारायण
ऋषभ पंत ने इस दौरान सुनील नारायण और श्रेयस अय्यर के खिलाफ डीआरएस लेने का मौका गंवा दिया. नारायण के खिलाफ मिचेल माार्श ने पंत को डीआरएस लेने के लिए कहा लेकिन दिल्ली के विकेटकीपर ने समय जाया कर दिया. जब तक वह डीआरएस की अपील करते, समय निकल चुका था. बाद में रिप्ले में भी दिखा की गेंद नारायण के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर के पास पहुंची थी. उस समय सुनील नारायण 24 रन बनाकर खेल रहे थे जो बाद में 85 रन बनाकर आउट हुए. इसी तरह दूसरा मौका श्रेयस अय्यर के खिलाफ भी उनके पास आया था और पंत ने वहां भी डीआरएस नहीं लिया.

‘स्क्रीन पर टाइमर नहीं दिख रहा था’
पंत ने कहा, ‘ स्टेडियम में बहुत शोर था. स्क्रीन पर टाइमर भी नहीं दिख रहा था. मुझे लगता है कि स्क्रीन में कुछ समस्या थी. कुछ चीजें ऐसी होती है जो आपके कंट्रोल में हनीं होती.’ दिल्ली को यदि वापसी करनी है तो उसे आगे के मुकाबलों में बेहतर प्रदर्शन करना होगा नहीं तो काफी देर हो जाएगी.

Tags: DC vs KKR, Delhi Capitals, IPL 2024, Kolkata Knight Riders, Rishabh Pant, Sunil narine

Source : hindi.news18.com