₹20 के 8 नैनो मोमोज, स्वाद ऐसा कि दिन में खत्म हो जाते 7000 पीस – News18

विशाल झा /गाज़ियाबाद: मोमोज को चाहने वालों की संख्या दिल्ली -एनसीआर में लगातार बढ़ती जा रही है. इसका स्वाद और कोई डिश नहीं बदल सकती. चाहे आप लंच में मोमोज खाए या फिर इवनिंग स्नैक्स के तौर पर. स्पाइसी चटनी के साथ मोमोज का अलग ही स्वाद मिलता है. यूं तो गाज़ियाबाद के हर रेस्टोरेंट के मेनू में आपको मोमोज लिखा जरूर दिख जाएगा. लेकिन, गाजियाबाद के नेपाली ब्रदर्स की बात ही अलग है.

गाजियाबाद के नंदग्राम में नेपाली ब्रदर्स मोमोज का स्टॉल लगाते हैं. खास बात ये है कि दोनों दोस्त मिलकर एक दिन में हजारों मोमोज बेच देते हैं. ऐसा इसलिए संभव हो पाता है क्योंकि ये नैनो मोमोज बेचते हैं. जितना प्यार इन दो दोस्तों में दिखता है उतने ही स्वादिष्ट इनके मोमोज होते हैं. 15-20 मोमोज आप कब खा लेंगे पता ही नहीं लगेगा.

शाम को रहती है काफी भीड़
नंदग्राम में स्टॉल लगाने वाले विशाल योगी ने लोकल-18 को बताया कि शाम में काफी भीड़ रहती है. दिल्ली -एनसीआर से कई लोग नैनो मोमोज खाने के लिए आते हैं. क्योंकि, साइज में छोटे होने के साथ ही इसका स्वाद भी आम मोमोज से अलग रखा जाता है. इन मोमोज को घर में बनी इमली की चटनी के साथ सर्व किया जाता है. कीमत की बात करें तो 20 रुपये के 8 मोमोज मिलते हैं. अमूमन एक दिन में 6 से 7 हजार मोमोज बिक जाते हैं.

नैनो मोमोज का उठा सकते हैं लुफ्त
विशाल बताते हैं कि वह नेपाल के रहने वाले हैं. यहां पर कुछ वर्ष पहले अपने दोस्त के साथ आए थे. तब से ही दोनों मोमोज बेचने का काम करते हैं. इन दोनों को गाजियाबाद के लोग नेपाली ब्रदर्स के नाम से जानते हैं. यह दुकान दोपहर 3 बजे से रात 9 बजे तक खुलती है. यहां आने के लिए नए बस अड्डे (शहीद स्थल ) से आपको टेम्पो मिल जाएगा.

Tags: Ghaziabad News, Local18

Source : hindi.news18.com