अमित शाह ने बोला कांग्रेस पर हमला, कहा- मेनिफेस्टो में लीग और नक्सली एजेंडा – News18

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नेटवर्क 18 के ग्रुप एडिटर इन चीफ राहुल जोशी को दिए एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में देश के आम चुनावों में उठ रहे मुद्दों पर खुलकर बात की. अमित शाह ने साफ कहा कि कांग्रेस मुस्लिम तुष्टिकरण के दायरे से बाहर नहीं निकल पा रही है. पेश है केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के इंटरव्यू के संपादित अंश…

राहुल जोशी: आपकी आर्थिक और इकोनॉमिक विषयों पर पकड़ भी बहुत अच्छी है. आपने बहुत अच्छी तरह से इसका जवाब दिया. मेरा एक सवाल है इससे रिलेटेड. जब कैंपेन की शुरुआत हुई थी, पिछले कुछ महीनों से सरकार इकोनॉमी की बात कर रही थी, डेवलपमेंट की बात कर रही थी, जो चीजें आपने अभी बताईं, इसकी बात करके जनता के बीच जा रही थी. पहले चरण के बाद यह देखा गया कि थोड़ा ये तुष्टिकरण की ओर मुड़ा, थोड़ा हिंदू- मुसलमान हुआ. आप लोगों ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर अटैक किया. प्रधानमंत्री ने राजस्थान की एक रैली में कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो में अर्बन नक्सल की महक है. इसमें माओइस्ट खयाल दिखाई देता है. तो यह कहां से आया?

अमित शाह: देखिये हमारा दायित्व है कि हमारे खिलाफ जो चुनाव लड़ रहे हैं, इनकी मंशाओं को हम उजागर करें. आप मुझे बताइए इस जमाने में कोई भी पॉलिटिकल पार्टी पर्सनल लॉ की बात कर सकती है क्या, क्या देश शरिया के आधार पर चलेगा? एक ओर हम अपने घोषणापत्र के अंदर संकल्पपत्र के अंदर कह रहे हैं कि हम यूनिफॉर्म सिविल कोड लाएंगे और कांग्रेस कह रही है कि हम पर्सनल लॉ को प्रमोट करेंगे. कांग्रेस पार्टी को जवाब देना चाहिए. बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा है.

राहुल जोशी: तो इसलिए आप कह रहे हैं कि मुस्लिम लीग की छाप है?
अमित शाह: बिल्कुल मुस्लिम लीग की छाप है.

राहुल जोशी: यही तर्क है कि मुस्लिम लीग की छाप है?
अमित शाह: आप मुझे बताइए. वो कह रहे हैं कि देश के कॉन्ट्रैक्ट्स में माइनॉरिटी को प्रायरिटी देंगे. पास्ट परफॉर्मेंस क्या है? काम करने की क्षमता है या नहीं है? कॉन्ट्रैक्ट्स इसके आधार पर निर्धारित होंगे या कॉन्ट्रैक्टर के नाम धर्म के आधार पर निर्धारित होंगे? किस तरह ये देश चलाना चाहते हैं? देश की जनता को इसको सोचना पड़ेगा. बहुत समय बाद देश को तुष्टीकरण की राजनीति से नरेंद्र मोदी जी बाहर निकालकर लाए हैं. ये फिर से उसी दिशा में ले जा रहे हैं क्योंकि कांग्रेस जीतने का आत्मविश्वास गंवा चुकी है.

Tags: Amit shah, Amit shah bjp, Amit Shah Exclusive, Amit Shah Interview

Source : hindi.news18.com