आधे जेल में और आधे बेल पर…जेपी नड्डा का लालू परिवार और इंडिया गठबंधन पर हमला – News18

अररिया. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक बार फिर लालू परिवार को निशाने पर लिया और करारा हमला बोला. अररिया के धर्मगंज मेला मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने पीएम मोदी के 10 साल के कार्यकाल को सेवा, गरीब कल्याण और सुशासन वाला बताया तो दूसरी ओर लालू परिवार को बिहार का खजाना लूटने वाला कहा. अररिया में बाबा मदनेश्वर और बाबा सुंदरनाथ को नमन करने के बाद जनसभा में पहुंचे जेपी नड्डा ने अररिया सीट पर एक बार फिर भाजपा प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह की जीत का दावा किया.

जेपी नड्डा ने भ्रष्टाचार और परिवारवाद पर निशाना साधते हुए कहा कि ममता के मंत्रियों ने घोटाला किया, अरविंद केजरीवाल ने घोटाला किया, सभी महागठबंधन के नेता जमानत पर हैं या जेल में हैं. आधे जेल में या बेल पर हैं. लालू और राहुल की मटन वाली दोस्ती, फारुख अब्दुल्ला, लालू यादव, मुलायम, बादल, केसीआर, करूणानिधि, शरद पवार, उद्धव ठाकरे सभी परिवार की पार्टी है. मैं और मेरा परिवारवाद बाकी सभी बजाओ झुनझुना.

जेपी नड्डा ने कहा इंडी अलायंस भ्रष्टाचारियों का अड्डा है और इस कुनबे में आधे जेल में हैं आधे बेल पर हैं. उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा, लालू जी ने चारा घोटाला किया कि नहीं, अलकतरा घोटाला किया कि नहीं, नौकरी के नाम पर जमीन हड़पी कि नहीं, लालू जमानत पर हैं या नहीं हैं, तेजस्वी जमानत पर हैं या नहीं हैं, मीसा जमानत पर हैं या नहीं हैं, ये ऐसा कुनबा है जिसमें आधे जेल में हैं आधे बेल पर हैं. लालू, तेजस्वी, तेजप्रताप परिवार की पार्टी है या नहीं है.

नड्डा ने अररिया में अपने संबोधन में कहा, बीते 10वर्षों में 11 से हम 5 वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गए हैं. पेट्रोकेमिकल, मेडिसिन, मोबाइल फोन निर्माण में हम आगे हैं. अब मेड इन इंडिया का दौर है और ये भारत की बदलती हुई अर्थव्यवस्था है. नड्डा ने दावा किया कि 26 KM प्रतिदिन रेलवे ट्रैक बिछाए जा रहे हैं. सड़कें भी तेज गति से बन रहीं हैं.

नड्डा ने कहा कि कोरोना आपदा में जहां अमेरिका, जापान और रसिया (रूस) फेल हो गए, वहीं मोदी जी ने 140 करोड़ देशवासियों को बचाने का काम किया. हमने लॉकडाउन लगाया क्योंकि जान है तो जहान है. नड्डा ने आगे कहा कि इस देश में टेटनस सहित अन्य बीमारियों की दवाई आने में 27 साल लग गए, लेकिन 24 जनवरी 2020 को 20 अप्रैल को टास्क फोर्स बिठाया और 9 महीने के अंडर वेक्सिन बना दिया. वैक्सीन का विरोध करने वाले लोगों ने भी छुपके टीका लगवाया. मोदी जी के नेतृत्व में भारत सिर्फ मांगने वाला नहीं देने वाला भारत बन गया है.

जेपी नड्डा ने कहा कि मुफ्त अनाज स्कीम से लोग गरीबी रेखा से नीचे आए हैं. पीएम मोदी ने तय किया है कि आगे भी पांच वर्षों तक अनाज दिया जाएगा, वहीं किसान सम्मान निधि, उज्वला योजना, सौभाग्य योजना का लाभ मिला. सौर ऊर्जा के माध्यम से हर घर के छत पर सौर्य ऊर्जा उपकरण लगेगा, इससे बिजली बिल जीरो हो जाएगी. इसका सीधा लाभ जनता को मिलेगा. नड्डा ने जनता का आह्वान करते हुए कहा, प्रदीप सिंह को जीता दो 3 करोड़ घर और बना देंगे.

पहले पीएम /सीएम को पत्र लिखते थे कि ईलाज में जमीन बिक जाएगी, इलाज के लिए लाख रुपये की अनुशंसा करते थे, लेकिन अब मोदी जी ने आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख रूपये की मदद की जाती है. देश का कोई भी नागरिक जिनकी उम्र 70 साल की हो गयी है उन्हें सालाना 5 लाख मुफ्त इलाज का सीधा लाभ मिलेगा. नड्डा ने कहा कि पीएम की नीतियों ने गरीबों को ताकत दी है. 8 मेडिकल कॉलेज दिया है मोदी जी ने.नड्डा ने कहा रेल का बजट 9 गुना बढ़ा दिया गया है. अररिया के रेलवे स्टेशन के लिए 22 करोड़ का अमृत भारत रेलवे स्टेशन बन रहा है.

Tags: BJP chief JP Nadda, Bjp president jp nadda, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections

Source : hindi.news18.com