गुरु का गोचर आज, ये 5 राशिवाले रहें सावधान! जीवन में छा सकते हैं संकट के बादल – News18

हाइलाइट्स

कन्या: गुरु का गोचर आपके लिए ​आर्थिक संकट की स्थिति उत्पन्न कर सकता है.वृश्चिक: आपकी राशि के जातकों को अपनी सेहत का विशेष ध्यान देना चाहिए.

गुरु ग्रह का गोचर आज 1 मई को दोपहर 01:50 पीएम पर वृषभ राशि में है. वह मंगल के घर यानी मेष राशि से निकलकर शुक्र के घर वृषभ में विराजमान होगा. गुरु के वृषभ राशि में आने से कर्क समेत 5 राशि के जातकों के जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. खास तौर पर उनके करियर, शिक्षा और स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर देखने को मिल सकता है. श्री कल्लाजी वैदिक विश्वविद्यालय के ज्योतिष विभागाध्यक्ष डॉ मृत्युञ्जय तिवारी के अनुसार, देव गुरु बृहस्पति वृषभ राशि में 14 मई 2025 को रात 11:20 पीएम तक रहेंगे. उसके बाद वे मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. आइए जानते हैं वृषभ में गुरु गोचर का 5 राशियों पर होने वाले नकारात्मक प्रभावों के बारे में.

गुरु गोचर का राशियों पर नकारात्मक प्रभाव

कर्क: गुरु ग्रह के इस राशि परिवर्तन से आपके ​पिता की सेहत पर नकारात्मक असर हो सकता है. आपको उनकी सेहत का ध्यान रखना होगा. वहीं गुरु का गोचर आपके करियर में भी बड़े बदलाव लेकर आ सकता है, हालांकि आप खुद इस बदलाव से बचें तो ठीक रहेगा. धैर्य से काम लेंगे तो सबकुछ आसान होता जाएगा.

ये भी पढ़ें: गुरु का गोचर आज, 6 राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत! धन, प्रॉपर्टी, विदेश यात्रा का योग

कन्या: गुरु का गोचर आपके लिए ​आर्थिक संकट की स्थिति उत्पन्न कर सकता है. आज से आपके खर्चों में बढ़ोत्तरी हो सकती है, जिससे बचत प्रभावित होगा. आपको खानपान पर ध्यान देना होगा क्यों​कि सेहत खराब हो सकती है. आपको परिवार की जरूरतों और फिजूलखर्ची के बीच के अंतर को समझना होगा. फिजूलखर्ची पर लगाम लगाएं.

वृश्चिक: आपकी राशि के जातकों को भी अपनी सेहत का विशेष ध्यान देना चाहिए क्योंकि आपको पेट से संबधित कोई समस्या परेशान कर सकती है. लापरवाही करना आपको भारी पड़ सकता है. इस दौरान आपके आय और व्यय का हिसाब भी गड़बड़ हो सकता है, आमदनी कम और खर्च ज्यादा हो सकता है. बेहिसाब खर्च आपके लिए परेशानी पैदा कर सकता है.

ये भी पढ़ें: मई में 4 बड़े ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन, तुला समेत 5 राशिवालों की लगेगी लॉटरी! खुल जाएगा भाग्य

मकर: गुरु ग्रह का राशि परिवर्तन आपके पारिवारिक जीवन को प्रभावित करने वाला है. घर और ऑफिस के बीच सामंजस्य बनाने में परेशानी हो सकती है. इससे काम और पारिवारिक जीवन दोनों पर ही नकारात्मक असर हो सकता है, ​जो आपके लिए तनाव का कारण बन सकता है. इस माह के बाद समय अनुकूल होगा. आप भी अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

कुंभ: वृषभ में गुरु गोचर का मिलाजुला असर आप देखने को मिल सकता है. आमदनी कुछ ज्यादा बढ़ती हुई नहीं दिख रही है. आय सामान्य हो सकती है. इस दौरान आपको कुछ शारीरिक समस्याएं हो सकती हैं, जिससे परिजन भी परेशान हो सकते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Predictions

Source : hindi.news18.com