देवेगौड़ा के पोते की बढ़ी मुसीबत, प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी – News18

कलबुर्गी (कर्नाटक): कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ जी परमेश्वर ने गुरुवार को कहा कि महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे हसन जद (एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार करने के लिए एक लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है. प्रज्वल के विदेश में होने के कारण मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (SIT) के सामने पेश होने के लिए सात दिन और मांगे जाने पर उन्होंने कहा कि 24 घंटे से अधिक समय देने का कोई प्रावधान नहीं है.

न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार प्रज्वल रेवन्ना के विदेश चले जाने की जानकारी मिलते ही लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया है. मंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, हमने सभी बंदरगाहों और हवाईअड्डों को लुकआउट नोटिस के बारे में सूचित कर दिया है.

पढ़ें- कर्नाटक स्कैंडल में JDS का बड़ा एक्शन, सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना पार्टी से सस्पेंड

वीडियो हुआ था वायरल
गौरतलब है कि प्रज्वल पूर्व प्रधानमंत्री और जद (एस) के संरक्षक एचडी देवेगौड़ा के पोते और विधायक और पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना के बेटे हैं. कथित तौर पर 33 वर्षीय सांसद से जुड़े कुछ स्पष्ट वीडियो क्लिप हाल के दिनों में हसन में वायरल होने लगे थे. वह हसन लोकसभा क्षेत्र में एनडीए के उम्मीदवार थे, जहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ था.

मंत्री ने आगे कहा कि हमारे एसआईटी सदस्य कानूनी राय ले रहे हैं कि आरोपी को समय दिया जाए या नहीं. डॉ जी परमेश्वर ने कहा, एसआईटी उसे गिरफ्तार करने के लिए आगे बढ़ेगी क्योंकि 24 घंटे से अधिक समय देने का प्रावधान नहीं है. एक महिला ने प्रज्वल और उसके पिता पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

उन्होंने कहा कि एक और पीड़िता ने आगे आकर प्रज्वल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. पीड़िता के बयान दर्ज कर लिए गए हैं. मंत्री ने कहा, इस बीच, एक और महिला ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसका विवरण मैं साझा नहीं कर सकता.

Tags: Karnataka, Karnataka News

Source : hindi.news18.com