पुलवामा के शहीद की मां से मिली कंगना रनौत, पवन को मिल चुका है कीर्ति चक्र – News18

शिमला. हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए मंडी से भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने मंगलवार को शिमला के रामपुर में शहीद पवन धंगल के परिवार से मुलाकात की. बता दें कि पवन धंगल पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में बीते साल शहीद गए थे.

दरअसल, कंगना रनौत मंडी संसदीय क्षेत्र में शामिल शिमला के रामपुर में मंगलवार को चुनाव प्रचार के लिए पहुंची थी. यहां पर उन्होंने शहीद पवन धंगल की माता से मुलाकात की.

कंगना ने कहा कि आज जनसंपर्क यात्रा के दौरान भारतीय सेना के शहीद जवान पवन धंगल जी की माता जी से मुलाकात की और वीर पवन जी को श्रद्धांजलि अर्पित की. हिमाचल को वीरों की भूमि यूं ही नहीं कहा जाता, हमारी माताओं के वीर बेटों ने इस मातृभूमि को अपने लहू से सींचा है. उन सभी बहादुर माताओं और वीर जवानों को मेरा नमन. जय जवान, जय हिमाचल!.

Himachal Weather: ठंड से कांपा हिमाचल, मनाली में 82 MM बारिश, लाहौल में 1 फीट स्नोफॉल, 10 डिग्री लुढ़का पारा

पुलवामा में शहीद हो गए थे पवन

पवन धंगल हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के रामपुर के गांव पिथ्वी के रहने वाले थे. वह बीते साल 27 फरवरी 2023 को पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हो गए थे. यहां पर पुलवामा के अवंतीपुरा में सुरक्षा बल और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस दौरान पवन घायल हो गए थे और बाद में अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी. बता दें कि पवन की शहादत पर कश्मीरियों ने भी शोक जताया था. क्योंकि उन्होंने मस्जिद की पवित्रता को कायम रखा था और आतंकियों को अंदर घुसने नहीं दिया था. इस पर यहां के बाशिदों ने पवन को श्रद्धांजलि दी थी.

कश्मीर में ऐसा पहली बार: शहीद जवान पवन दंगल को पुलवामा में कश्मीरियों ने दी श्रद्धांजलि

सरकार ने दिया था कीर्ति चक्र

ऐसा पहली बार था कि किसी फौजी को कश्मीर में स्थानीय लोगों की तरफ से श्रद्धांजलि दी गई थी. बता दें कि पवन धंगल को मरणोपरांत 15 अगस्त को कीर्ति चक्र दिया गया था.

Tags: Indian Army Pride Stories, Loksabha Elections, Martyred Jawan, Pulwama Terror Attack, Shimla News Today

Source : hindi.news18.com