बुलडोजर है कि पीछा छोड़ता नहीं, माफिया अतीक के अपनों पर चला कानूनी डंडा – News18

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में माफिया अतीक अहमद के करीबियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई चल रही है. इस बीच प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी ने मारे जा चुके अतीक अहमद के करीबियों द्वारा की गई अवैध प्लाटिंग पर बुलडोजर चलाया. शहर में अलग-अलग स्थानों पर 75 बीघे से ज्यादा अवैध प्लाटिंग पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया है. अतीक का करीबी खालिद जफर ने मौजा भीटी असदुल्लापुर में 20 से 25 बीघे में अवैध प्लाटिंग की थी.

वहीं इमरान ने भी मौजा भीटी अब्दुल्लापुर में 20 से 25 बीघे क्षेत्रफल में अवैध प्लाटिंग की थी, जिसपर कार्रवाई की गई है. इसके अलावा देवघाट गांव में भी इमरान के 20 बीघे में की गई अवैध प्लाटिंग पर बुलडोजर चला है. इस दौरान देवघाट और दामुपुर गांव के बीच ससुर खदेरी नदी पर बने अवैध पुल को आंशिक रूप से ध्वस्त किया गया. दरअसल, अवैध प्लाटिंग के लिए अवैध रूप से ससुर खदेरी नदी पर पुल का निर्माण किया गया था.

इसके अलावा कविता अग्रवाल व अन्य लोगों द्वारा देवघाट में 5 से 6 बीघे में की गई अवैध प्लाटिंग पर भी बुलडोजर चलाया गया है. सभी कोलोनाइजर्स ने प्रयागराज विकास प्राधिकरण से लेआउट स्वीकृत कराए बगैर प्लाटिंग की थी. पीडीए ने नोटिस देने के बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है. माफियाओं और भू माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत यह कार्रवाई की गई है. पीडीए के विशेष कार्य अधिकारी व नोडल अधिकारी आलोक कुमार पांडेय के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई.

.

FIRST PUBLISHED : May 2, 2024, 08:10 IST

Source : hindi.news18.com