यात्री को नहीं मिलता ट्रेन का टिकट, दलाल बुक कर देते हैं कंफर्म टिकट, गिरफ्तार – News18

नई दिल्‍ली. आम लोगों को ट्रेन का कंफर्म टिकट नहीं मिलता है, लेकिन दलाल आसानी से कंफर्म टिकट ले लेते हैं. यात्रियों की इस परेशानी से राहत दिलाने के लिए रेलवे सुरक्षा बल रेल टिकटों का अवैध व्यापार के विरुद्ध निरंतर अभियान चलती रहती है. इसी तरह का अभियान चलाकर दलालों को गिरफ्तार किया है.

उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज मंडल जनसंपर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह के अनुसार 30 अप्रैल को रेलवे सुरक्षा बल, फिरोजाबाद एवं क्राइम विंग (डी&आई) टूंडला, मुख्यालय साइबर सेल प्रयागराज के तकनीकी सहयोग से आदेश कम्युनिकेशन, फिरोजाबाद के यहां छापा मारा गया.

गजब है ये ट्रेन : जितनी बार ब्रेक लगती है, उतना रेलवे को पैसे का होता है फायदा, आप भी जानें

दुकान पर डिकॉय चेकिंग में ऑनलाइन सर्विस सेंटर एवं 2 एजेंट आईडी की आड़ में 3 विभिन्न पर्सनल यूजर आईडी से तत्काल, प्रीमियम तत्काल व सामान्य कोटे की ई-टिकटें बनाकर रेलवे के ई-टिकटों की कालाबाजारी करने वाले आदित्य गुप्ता को गिरफ्तार किया गया. आदित्य गुप्ता के पास से एक मॉनीटर, एक सीपीयू, एक कीबोर्ड, एक माउस, एक प्रिन्टर, एक मोबाइल, एक टिकट भविष्य की और 10 पिछली यात्रा की टिकट,नकद बरामद किए गए.

आरपीएफ कर रही ट्रेनों की जांच, ब्रीफकेसा में ऐसा कुछ मिला कि फटी रह गयीं आखें

आदित्य गुप्ता ऑनलाइन सेवा केंद्र तथा एजेंट आईडी की आड़ में पर्सनल यूजर आईडी से तत्काल, प्रीमियम तत्काल एवं सामान्य कोटे की ई-टिकटें बनाकर 200 से 300 रुपए प्रति टिकट अधिक लेकर करीब 5 वर्षों से ई टिकटों का अवैध व्यापार कर रहा था.

Tags: Indian railway, Indian Railway news

Source : hindi.news18.com