रोहित शर्मा का धमाका, बोले- T20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज में करूंगा खुलासा – News18

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के ऐलान के साथ ही कई सवाल मंडरा रहे थे. रिंकू सिंह को क्यों नहीं चुना… चार स्पिनर क्यों चुने… हार्दिक पंड्या को उप कप्तान क्यों बनाया… टीम इंडिया के ऐलान के 48 घंटे के इंतजार के बाद इन सवालों के जवाब मिल गए हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सलेक्टर अजित आगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इन सारे सवालों के जवाब दिए.

बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा मंगलवार को की थी. इसके करीब 48 घंटे बाद गुरुवार को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सलेक्टर अजित आगरकर ने टीम से जुड़े सवालों पर जवाब दिए. टी20 वर्ल्ड कप एक जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है. भारत का पहला मैच 5 जून को होना है.

IPL 2024: चेन्नई सुपरकिंग्स के 2 पेसर चोटिल, एक स्वदेश लौटा, कहीं प्लेऑफ का सपना टूट ना जाए

टीम इंडिया में 4 स्पिनर क्यों?
भारतीय टीम में 4 स्पिनर क्यों चुने गए, इस सवाल के जवाब में रोहित शर्मा ने कहा, ‘मैं अभी सब कुछ नहीं बता सकता. मैं ज्यादा नहीं बोलूंगा क्योंकि विरोधी कप्तान भी सुन रहे होंगे. लेकिन इतना तय है कि हम टीम में 4 स्पिनर चाहते थे. वेस्टइंडीज या अमेरिका में मैच दिन में होंगे. इससे स्पिनरों की भूमिका बढ़ जाएगी.’ रोहित ने इसके बाद कहा, ‘जब मैं वेस्टइंडीज में पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा तो खुलासा करूंगा कि 4 स्पिनर क्यों चुने गए हैं.’ उन्होंने साथ ही कहा कि टीम इंडिया में पंड्या समेत 4 तेज गेंदबाज भी हैं. इसलिए टीम बैलेंस है.

अश्विन-अक्षर में से किसी एक को चुनना था
भारतीय टीम में ऑफ स्पिनर नहीं होने के सवाल पर रोहित ने कहा, ‘ हमने इस पर काफी बात की. इत्तफाक से वॉशी (वॉशिंगटन सुंदर) हाल के दिनों में ज्यादा नहीं खेले हैं. इस कारण हमें रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल में से किसी एक को चुनना था. हमने सोचा दो लेफ्ट आर्म स्पिनर के साथ जाते हैं. अश्विन ने पिछले कुछ समय में टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं. दूसरी ओर, अक्षर जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले तो बेहतरीन फॉर्म में थे. वे अच्छी गेंदबाजी करते हैं और यदि हमें बैटिंग में मिडिलऑर्डर में कुछ अलग करना है तो वहां भी उनका इस्तेमाल किया जा सकता है.

केएल राहुल को क्यों ड्रॉप किया?
इससे पहले केएल राहुल को टीम में नहीं चुने जाने के सवाल पर चीफ सलेक्टर अजित आगरकर ने कहा कि केएल बेहतरीन खिलाड़ी हैं. उनका टीम के लिए प्रदर्शन शानदार रहा है. लेकिन आईपीएल में वे ऊपर बैटिंग करते हैं, जबकि टीम इंडिया के लिए ऐसे कीपर बैटर की जरूरत थी जो मिडिलऑर्डर में खेल रहा हो. ऋषभ पंत 4-5 नंबर पर खेलते हैं. संजू सैमसन ऐसे बैटर हैं, जो जरूरत के मुताबिक ऊपर-नीचे कहीं भी खेल सकते हैं. इसीलिए केएल राहुल पर ऋषभ पंत और संजू सैमसन को वरीयता दी गई.

Tags: Indian Cricket Team, Rohit sharma, T20 World Cup, Team india

Source : hindi.news18.com