'रो रहा पाकिस्तान, शहजादे को PM बनाने को उतावला…' पीएम मोदी का राहुल पर तंज – News18

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि यहां कांग्रेस मर रही है और पाकिस्तान वहा रो रहा है, कांग्रेस और पाकिस्तान की पाटनर्शिप एक्सपोज़ हो चुकी है. देश ने 60 साल तक कांग्रेस का राज देखा है. अब देश ने 10 साल भाजपा का सेवाकाल भी देखा है. वो शासनकाल था, ये सेवाकाल है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि ‘कांग्रेस के 60 साल में करीब 60% ग्रामीण आबादी के पास शौचालय नहीं था. 10 साल में भाजपा सरकार ने शत-प्रतिशत टॉयलेट बना दिए. 60 साल में कांग्रेस देश में सिर्फ 3 करोड़ ग्रामीण घरों तक ही नल से जल की सुविधा पहुंचा पाई, यानी कि 20% से भी कम घरों में. 10 साल में ही नल से जल पहुंचने वाले घरों की संख्या आज 14 करोड़ हो गई है, यानी 75% घरों में नल से जल पहुंचा है.

पढ़ें- देश में नक्सलवाद का 100 फीसदी कब होगा सफाया? News18 के इंटरव्यू में अमित शाह ने बताया

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि 60 साल में कांग्रेस ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया, बैंकों पर कब्जा कर लिया और ये कहा कि बैंक गरीबों के लिए होने चाहिए. बैंकों का राष्ट्रीयकरण गरीबों के नाम पर करने के बावजूद भी कांग्रेस सरकार 60 साल में करोड़ों गरीबों के बैंक खाते नहीं खोल पाई. मोदी ने 10 साल में 50 करोड़ से ज्यादा जनधन बैंक खाते खोले.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस के शहजादे आजकल माथे पर संविधान रखकर नाच रहे हैं. लेकिन, कांग्रेस मुझे जवाब दे कि जिस संविधान को आज माथे पर रखकर नाच रहे हो, क्यों 75 साल तक हिंदुस्तान के सभी हिस्सों पर ये संविधान लागू नहीं होता था. संयोग देखिए, आज भारत में कांग्रेस कमजोर हो रही है. मजा ये है कि यहां कांग्रेस मर रही है और वहां पाकिस्तान रो रहा है. कांग्रेस के लिए अब पाकिस्तानी नेता दुआ कर रहे हैं. शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान उतावला है. और कांग्रेस तो पाकिस्तान की मुरीद है ही. पाकिस्तान और कांग्रेस की ये पार्टनरशिप अब पूरी तरह एक्सपोज हो गई है.

Tags: Loksabha Elections, PM Modi

Source : hindi.news18.com