कैश नहीं है तो लोन पर खरीद लो ये गाड़ी, 10 लाख में नहीं मिलेगी इससे शानदार डील! – News18

हाइलाइट्स

10 लाख रुपये के बजट में एसयूवी की है बड़ी कलेक्शन.पाॅवर और कम्फर्ट के मामले में है बेहतर.फीचर्स भी हैं जबर्दस्त.

नई दिल्ली. देश में एसयूवी गाड़ियों की बिक्री काफी तेजी से बढ़ी है. लोग अब एसयूवी कारों को हैचबैक से ज्यादा पसंद करने लगे हैं. इसकी वजह है कम कीमत में एसयूवी कारों का उपलब्ध होना. हालांकि, बजट एसयूवी में एक स्टैंडर्ड साइज की एसयूवी जितना कम्फर्ट और स्पेस नहीं मिलता क्योंकि इन्हें छोटा डिजाइन किया जाता है. हालांकि, आप जैसे ही अपने बजट को थोड़ा बढ़ाएंगे तो आपको एक से बढ़कर एक एसयूवी कारें मिलने लगेंगी जो साइज में भी बड़ी होंगी साथ ही इनमें पॉवरफुल इंजन भी मिलेगा.

अगर आपका बजट 10 लाख रुपये है और इतने पैसों में आप एक दमदार एसयूवी खरीदना चाहते हैं, तो यहां हम आपको एक ऐसी एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको फीचर्स, कम्फर्ट और परफॉरमेंस सभी मामलों में खूब पसंद आएगी. हम बात कर रहे हैं महिंद्रा की बोलेरो नियो (Mahindra Bolero Neo) एसयूवी की जो महिंद्रा की लेजेंड्री बोलेरो एसयूवी का नया वेरिएंट है और डिजाइन के मामले में स्टैंडर्ड बोलेरो से कहीं बेहतर है. आइए जानते हैं इस एसयूवी की सभी खूबियों के बारे में…

अपग्रेड हैं फीचर्स
बोलेरो नियो मॉडर्न डिजाइन की एसयूवी है और अपने स्टैंडर्ड मॉडल से कहीं अधिक बेहतर दिखती है. यह एसयूवी 7-सीटर है और इसका साइज 4 मीटर से कम है. फीचर्स की बात करें तो इसमें एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, हाइट एडजस्टिबल ड्राइवर सीट, कीलेस एंट्री, महिंद्रा ब्लूसेंस कनेक्टिविटी, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल जैसे कई फीचर्स मिलते हैं. बोलेरो नियो में तीन रो में सीटें दी गई हैं. इसकी अंतिम पंक्ति में साइड-फेसिंग जंप सीटें मिलती हैं.

सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस एसयूवी में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ISOFIX चाइल्ड माउंट, एबीएस-ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, रिवर्स पार्किंग कैमरा और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

इंजन भी है दमदार
महिंद्रा बोलेरो नियो को कंपनी केवल 1.5-लीटर डीजल इंजन में बेच रही है. यह इंजन 100 बीएचपी की पॉवर और 260 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है. इसकी खासियत ये है कि यह एसयूवी मैकेनिकल लॉकिंग डिफरेंशियल (MLD) के साथ भी आती है जो इसे उबड़- खाबड़ रास्तों पर चलने लायक बनाता है. इस वजह से आप इस एसयूवी से थोड़ी बहुत ऑफ रोडिंग भी कर सकते हैं.

Mahindra Bolero Neo की कीमत
बोलेरो नियो को चार वेरिएंट N4, N8 N10 और N10(O) में बेचा जा रहा है. दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 9.90 लाख रुपये से 12.15 लाख रुपये के बीच है. बोलेरो नियो का मुकाबला मारुति सुजुकी ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन और महिंद्रा एक्सयूवी300 जैसी चार मीटर से छोटी एसयूवी से है.

Tags: Auto News, SUV

Source : hindi.news18.com