तिहाड़ में खूनी खेल, जेल नं-3 में कैदी की हत्या, झगड़े के बाद वारदात को अंजाम – News18

नई दिल्ली. तिहाड़ जेल में शुक्रवार को एक कैदी की धारदार हथियार से मार कर हत्या कर दी गई है. यह वारदात जेल नंबर 3 में हुई. बताया जा रहा है कि सुबह 8 बजे के करीब दो कैदियों के बीच आपस में झगड़ा हुआ था. दोपहर में उसी में से एक कैदी की धारदार हथियार से हमला कर मौत की घाट उतार दिया गया. मृतक की पहचान दिल्ली के दीपक के रूप में हुई है. पुलिस मामले की तफ्तीश में लग गई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जेल में दोपहर के वक्त दो कैदियों के बीच आपस में झगड़ा हुआ था, उसके बाद हमले को अंजाम दिया गया. जेल के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी कैदी अफगान नागरिक है. उसकी पहचान अब्दुल बशीर अखोंदजादा के रूप में हुई है. वह तिहाड़ जेल में अटेम्पट टू मर्डर, आईपीसी की धारा 307 में कैद है.

कचरे में पड़ा अनपैक पार्सल, सुबह में पहुंचे सफाई करने वाले, खोलते ही मचा हड़कंप, बुलानी पड़ी पुलिस

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली के शकूरपुर के निवासी दीपक को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में घायल अवस्था में जेल नंबर तीन से पहुंचाया गया है. उसके छाती पर किसी नुकीली धातु से वार किया है. मिली जानकारी के अनुसार सुबह खाने के मुद्दे पर आरोपी और मृतक के बीच कुछ कहासुनी हुई थी. जिसके बादग उसने घटना को अंजाम दिया. आरोपी कैदी ने झगड़े के बाद पीड़ित के सीने में चाकू से वार किया. हमले में मरने वाला कैदी 2018 से हत्या के मामले में जेल में कैद है. वह जेल में सेवादार का काम करता था.

पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है. यह घटना दोपहर के करीब 12:30 बजे की बताई जा रही है. पुलिस ने बताया कि इसमें किसी गैंग का एंगल सामने नहीं आया है.

Tags: Delhi police, Tihar jail

Source : hindi.news18.com