प्रियंका गांधी ने हिंदू धर्म पर कही बड़ी बात, पूजा और मंदिर पर भी खुलकर बोली – News18

हाइलाइट्स

प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहली बार हिंदू धर्म, पूजा और मंदिर पर खुलकर बयान दिया. उन्‍होंने सत्‍ता पक्ष पर धर्म के नाम पर वोट की राजनीति करने का भी आरोप लगाया.कहा, उनकी पार्टी का गठन हिंदू धर्म के सिद्धांतों और सत्य की बुनियाद पर हुआ है.

मुरैना. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहली बार हिंदू धर्म, पूजा और मंदिर पर खुलकर बयान दिया. उन्‍होंने सत्‍ता पक्ष पर धर्म के नाम पर वोट की राजनीति करने का भी आरोप लगाया. गुरुवार को मध्‍य प्रदेश के मुरैना में एक चुनावी रैली में प्रियंका गांधी ने कहा कि पिछले 10 साल से सत्‍ता पक्ष की पार्टी धर्म के नाम पर वोट मांग रही है.

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि उनकी पार्टी का गठन हिंदू धर्म के सिद्धांतों और सत्य की बुनियाद पर किया गया है. मौजूदा सत्तारूढ़ सरकार वोट हासिल करने के लिए धर्म का इस्तेमाल कर रही है. हमारी परंपरा महात्मा की है. हमारी (कांग्रेस की) राजनीतिक नींव महात्मा गांधी ने रखी थी, जिन्होंने अंग्रेजों से लड़ाई लड़ी थी. हिंदू धर्म जो सिखाता है, कांग्रेस उस पर आधारित है. महात्मा गांधी ने हमें सच्चाई के रास्ते पर चलना सिखाया.

ये भी पढ़ें – हाथों में मेहंदी लगाए इंतजार में बैठी रही दुल्हन…बिना शादी के कफन में लिपटकर लौट गयी बारात

10 साल से धर्म की राजनीति
प्रियंका गांधी ने कहा कि भारत को इस सच्चाई के कारण आजादी मिली और सत्तारूढ़ पार्टी का धर्म देश और उसके लोगों की सेवा करना होना चाहिए. कांग्रेस नेता ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘यह हमारी परंपरा है, लेकिन पिछले 10 वर्षों में आपने सत्ता में बने रहने के लिए धर्म के नाम पर वोट हासिल किए हैं.’

दादी ने पूजा करना सिखाया
देश के प्रत्येक नागरिक को धार्मिक बताते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि उनकी दादी इंदिरा गांधी ने उन्हें पूजा करना सिखाया था. अपने पिता राजीव गांधी के साथ मंदिर जाती थीं. मेरी मां (सोनिया गांधी) ने देश से ये परंपराएं सीखीं. उन्होंने मुझे सिखाया कि हिंदू धर्म क्या है. हिंदू धर्म सत्य है. देश का आदर्श वाक्य सत्यमेव जयते है. हम इसे दिल से जानते हैं.

कांग्रेस नहीं छीनेगी मंगलसूत्र
प्रियंका गांधी ने सवाल किया, प्रधानमंत्री कहते हैं कि कांग्रेस आपके मंगलसूत्र छीन लेगी. यह अविश्वसनीय है. कांग्रेस 55 वर्षों तक सत्ता में थी. क्या उसने आपका सोना या मंगलसूत्र चुराया है. इंदिराजी ने इस देश को अपना सोना दिया. मेरी मां ने देश के लिए अपना मंगलसूत्र बलिदान कर दिया. कांग्रेस आपसे कुछ नहीं छीनेगी. इंदिराजी ने गरीबों को (भूमि के) पट्टे दिए. अब गरीबों की जमीन अरबपति कारोबारियों को दी जा रही है.

Tags: BJP Congress, Congress, Priyanka gandhi, Priyanka Gandhi Politics

Source : hindi.news18.com