यह महिला फूड ट्रक पर बेचती है घर का बना खाना, वेज से लेकर नॉनवेज तक उपलब्ध – News18

विश्वजीत सिंह / मुंबई: आज के समय में महिलाएं हर क्षेत्र में अपना कदम बढ़ रही है. कोई पढ़ाई के क्षेत्र में, तो कोई बिजनेस में अलग अलग तरीके अपना कर आगे बढ़ रही हैं. इन्हीं में से एक आशा नाम की महिला मुंबई शहर के अंधेरी में फूड का बिजनेस कर रही है. यह महिला ट्रक के माध्यम से लोगों को घर का बना स्वादिष्ट खाना खिला रही है. इस फ़ूड ट्रक का नाम वैष्णवी किचन है. यहां पर आशा अपने पति और बच्चों के साथ खाना खिलाती हैं.

आशा  ने Local 18 की टीम से बातचीत में बताया कि यहां पर मिलने वाला खाना बिल्कुल घर के खाने की  तरह मिलता है. उन्होंने कहा यहां पर सभी पकवान घर से ही बना कर लाती हैं. वह अपने इस फ़ूड ट्रक में वेज खाना और नॉन वेज खाना दोनों ही बेचती हैं. वेज में दाल चावल, रोटी सब्ज़ी के साथ पापड़ और सलाद मिलेगा. इसके अलावा नॉनवेज में चिकन, मछली, मटन, ब्रियानी और चिकन फ्राई उपलब्ध रहता है.  एक प्लेट खाने की कीमत 80 रुपए से शुरू होती है. दिनभर में 40 से 50 प्लेट खाना बेच देती हैं. सुबह के समय आशा जी नाश्ता बेचती हैं. नाश्ता में हलवा, पोहा और उपमा जैसी और भी चीजें शामिल रहती हैं.

एक छोटे से वैन से फ़ूड ट्रक तक का सपना
Local 18 से आशा  ने यह भी बताया कि इससे पहले यह एक छोटे से वैन में खाना बेचती थी. फिर दादर में घूमते समय उन्होंने एक फ़ूड ट्रक देखकर ख़ुद का फ़ूड ट्रक खोलने का सपना देखा. अब ख़ुद का फ़ूड ट्रक खोलने के बाद वह चाइनीज़ फ़ूड भी अपने मेन्यू में जोड़ना चाहती हैं. इनके यहां रोज़ के ग्राहकों का कहना है कि यह का खाना उन्हें घर की याद नहीं आने देता है. बहुत से जॉब करने वाले लोग रोजाना यह खाना खातें हैं. आशा  का ख़ुद का कहना है कि इनके यहां का खाना होटल जैसा नहीं, बल्कि घर जैसा स्वाद देता है.

लोकेशन और टाइमिंग
यह फूड कार्ट सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक लगता  है. यहां पर पहुंचने लिए आपको मेट्रो स्टेशन आजाद नगर पहुंचना होगा.

Tags: Food, Food 18, Hindi news, Local18

Source : hindi.news18.com