राशिफल: कुंभवाले आज न करें प्रॉपर्टी के काम, मीनवालों की जॉब में होगी तरक्की – News18

मेष
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. अगर आप साझेदारी में कोई व्यापार करने की योजना बना रहे हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा. जीवनसाथी की प्रगति देखकर आप प्रसन्न होंगे. यदि आपको परिवार के किसी सदस्य के भविष्य से जुड़ा कोई भी निर्णय लेना है तो परिवार के सदस्यों से सलाह अवश्य लें, अन्यथा बाद में आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर भी आपको अपने जूनियर्स से काम निकलवाने के लिए मीठी वाणी का प्रयोग करना होगा, तभी आप अपना काम निकाल पाएंगे. विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे.

भाग्यशाली अंक: 14
शुभ रंग : लाल

वृषभ
गणेशजी कहते हैं कि आज आपका दांपत्य जीवन आनंदमय रहेगा. व्यापार में पुराने अनुभवों का लाभ मिलेगा, लेकिन अगर आप कुछ नई योजनाओं को क्रियान्वित करने की सोच रहे हैं तो बहुत सोच-समझकर काम करना होगा, अन्यथा बाद में ये आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. आपको अपनी महिला मित्र से सहयोग मिलता दिख रहा है, लेकिन आपके किसी रिश्तेदार की तबीयत खराब होने के कारण आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है. सट्टे में पैसा लगाने वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपके शत्रु प्रबल रहेंगे.

भाग्यशाली अंक: 7
शुभ रंग : मैरून

मिथुन
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके आसपास का वातावरण सुखद रहेगा. आपको अपने बच्चे की शिक्षा से जुड़ी कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है. आप अपने जीवनसाथी के साथ एक खूबसूरत रिश्ते का आनंद लेंगे. आप अपने जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. यदि आप व्यापार के सिलसिले में निकट या दूर की यात्रा पर जाते हैं तो अपने महत्वपूर्ण दस्तावेज संभालकर रखें, अन्यथा उनके खोने का डर है. अगर आज आप किसी से पैसा उधार लेते हैं तो यह आपके लिए बहुत मुश्किल हो जाएगा. विद्यार्थियों को अपने कमजोर विषयों में महारत हासिल करनी होगी, तभी वे सफलता प्राप्त कर पाएंगे.

भाग्यशाली अंक: 12
शुभ रंग : गुलाबी

ये भी पढ़ें: ग्रहों के राजा सूर्य का वृषभ में होगा प्रवेश, 6 राशिवालों की रातोंरात बदलेगी किस्मत! ये लोग पा सकते सरकारी नौकरी

कर्क
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा. आपको लगेगा कि आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी नहीं है, लेकिन फिर भी अचानक आपका किसी काम में मन नहीं लगेगा, जिसके कारण आप अपने कुछ काम टाल सकते हैं, लेकिन इस पर ध्यान दें, नहीं तो बाद में इसका असर आप पर पड़ेगा. आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. जीवनसाथी से भरपूर सहयोग और सानिध्य मिलेगा. शाम के समय आप अपने माता-पिता को किसी तीर्थ स्थान की यात्रा पर ले जा सकते हैं. किसी बात को लेकर मन चिंतित रहेगा लेकिन फिर भी आप किसी से कुछ नहीं कहेंगे.

भाग्यशाली अंक: 18
शुभ रंग: नीला

सिंह
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा क्योंकि नौकरी से जुड़े लोगों को अपने वरिष्ठों की बात माननी पड़ेगी. यदि वह ऐसा नहीं करता तो यह उसकी प्रगति में बाधा बन सकता था. अगर आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो बेहतर होगा कि आप अपने परिजनों की सहमति से ही जाएं, अन्यथा वे आपसे नाराज हो सकते हैं. अगर आप अपने बच्चे को विदेश में शिक्षा प्राप्त करने के लिए भेजना चाहते हैं तो उसके लिए दिन बेहतर रहेगा. जो लोग प्रॉपर्टी में पैसा निवेश करने जा रहे हैं वो मन लगाकर कर सकते हैं, उनके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 3
शुभ रंग : पीला

कन्या
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहेगा. आपके मन में कुछ गलतफहमियां हैं, जिन्हें दूर करने का प्रयास करना होगा, अन्यथा वाद-विवाद जारी रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को मन मुताबिक काम नहीं मिलने से थोड़ा परेशान रहेंगे. आज आपके कुछ नए दोस्त बनेंगे, जिनसे मिलकर आपको खुशी होगी. आप कुछ पुराने कर्ज चुकाने में भी सफल रहेंगे, जिससे आपका मानसिक बोझ भी कम होगा. शाम को आप अपने किसी रिश्तेदार के घर दावत में जा सकते हैं.

भाग्यशाली अंक: 16
शुभ रंग : सफेद

तुला
गणेशजी कहते हैं कि बिजनेस करने वाले लोगों को आज सावधान रहना होगा, क्योंकि उनका कोई मित्र उन्हें अपनी बातों में फंसाने की कोशिश कर सकता है, जिससे उन्हें दूर रहना होगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने साथी पर भरोसा करके उनका अच्छा-बुरा नहीं सोच पाएंगे. आज आपका कोई मित्र आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है, जिससे आपको परेशानी होगी और आप कुछ कह नहीं पाएंगे. संतान पक्ष से कोई पसंदीदा समाचार सुनने को मिल सकता है.

भाग्यशाली अंक: 5
भाग्यशाली रंग: नारंगी

ये भी पढ़ें: वैशाख अमावस्या पर करें बस 2 आसान काम, पितृ दोष से मिल जाएगी मुक्ति, पितर भी पाएंगे मोक्ष

वृश्चिक
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन सांसारिक सुख-साधनों में वृद्धि का रहेगा. आज आप अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए भी कुछ धन खर्च करेंगे. यदि परिवार में किसी सदस्य के विवाह में कोई समस्या आ रही थी तो किसी पुराने मित्र की मदद से समाधान हो जाएगा. परिवार के सदस्यों के बीच कुछ विवाद होने की आशंका है, जिसमें आपको सावधान रहना होगा और दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद ही कुछ बोलना होगा, अन्यथा आपको कड़वे शब्द सुनने को मिल सकते हैं. शाम को आप किसी धार्मिक आयोजन में हिस्सा ले सकते हैं.

भाग्यशाली अंक: 1
शुभ रंग : हरा

धनु
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहेगा. बिजनेस करने वाले लोगों को सावधान रहना होगा, नहीं तो झगड़े हो सकते हैं और कई चीजें हाथ से निकल सकती हैं. अगर आपको गुस्सा आता है तो आपको उसे रोकना होगा. आज आपको अपने ससुराल पक्ष से तनाव मिलता दिख रहा है, लेकिन छोटे व्यापारियों को उनकी इच्छानुसार लाभ मिलेगा. जिससे वे खुश होंगे. शाम के समय आप किसी मांगलिक उत्सव में भाग ले सकते हैं, जहां आपको लोगों से बातचीत करते समय अपने मन की बातें साझा नहीं करनी पड़ेंगी.

भाग्यशाली अंक: 9
भाग्यशाली रंग: काला

मकर
गणेशजी कहते हैं कि दांपत्य जीवन जी रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा क्योंकि आप अपनी मीठी बातों से लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे. अगर आप अपने बिजनेस के लिए कुछ योजना बना रहे हैं तो आपको उसे अपने पार्टनर के सामने रखना होगा और उनसे सलाह लेनी होगी. आप माँ को कहीं बाहर ले जा सकते हैं. यदि आप संतान पक्ष से किसी तनाव का सामना कर रहे थे तो वह आज समाप्त हो जाएगा. शाम के समय आप अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करते नजर आएंगे.

भाग्यशाली अंक: 5
शुभ रंग : बैंगनी

ये भी पढ़ें: वृषभ में गुरु का गोचर आज, ये 5 राशिवाले रहें सावधान! जीवन में छा सकते हैं संकट के बादल

कुंभ
गणेशजी कहते हैं कि आर्थिक दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा. अगर किसी गलतफहमी के कारण आपका अपने परिवार और रिश्तेदारों से कोई विवाद चल रहा है तो इसके लिए आपको माफी मांगनी पड़ सकती है. अगर आप संपत्ति खरीदने और बेचने की योजना बना रहे हैं तो आपको सावधान रहना होगा, अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है. आज विद्यार्थियों को किसी खेल प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा, जिसमें वे सफल होंगे. आज आपको किसी पर भी भरोसा करने से बचना होगा, अन्यथा वह आपको धोखा दे सकता है.

शुभ अंक: 13
शुभ रंग : बैंगनी

मीन
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अत्यंत फलदायक रहेगा. यदि जीवनसाथी के साथ कोई विवाद चल रहा है तो वह आज सुलझ जाएगा. नौकरीपेशा लोगों को तरक्की मिलती नजर आ रही है, जिसके चलते आप खुशी-खुशी परिवार और दोस्तों के लिए एक छोटी सी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं. आज आपकी कोई इच्छा पूरी होगी, संपत्ति संबंधी कोई विवाद चल रहा है तो इसमें चुप रहना ही आपके लिए बेहतर होगा, नहीं तो परिवार के किसी सदस्य से विवाद हो सकता है. आज आपको पैसों का लेन-देन सावधानी से करना होगा.

भाग्यशाली अंक: 6
शुभ रंग : क्रीम

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

Source : hindi.news18.com