लिट्टी चोखा नहीं…मटन, चिकन रोल मचा रहा धूम, खानें वालों का लगता है जमघट.. – News18

अमित कुमार/समस्तीपुर: बिहार में फास्ट फूड का चलन लगातार बढ़ता जा रहा है. बड़े से लेकर छोटे शहरों तक में इसका क्रेज बरकरार है. वैसे तो फास्ट फूड का हर आइटम अपने आप में बेहद लाजवाब है, लेकिन रोल खाने का अपना एक अलग मजा है. रोल चाहे वेज हो या नॉनवेज दोनों को युवा से लेकर बच्चे तक पसंद करते हैं. समस्तीपुर में भी आपको एक से बढ़कर एक लजीज स्ट्रीट फूड खाने को मिल जाएगा. इसके लिए आपको जगह-जगह कार्ट दिख जाएंगे. आज हम एक ऐसे कार्ट के बारे में बताने जा रहे जहां का रोल खाने के लिए युवाओं की भी़ड़ जुटती है. लजीज नॉनवेज और वेज रोल खाने के लिए आपको मोहिउद्दीननगर के तिन्मुहानी चौक पर आना होगा. यहां रोशन कुमार अपने हाथों से लोगों को लजीज रोल खिलाते हैं.

रोशन कुमार ने बताया कि वह मोहिउद्दीननगर के चौक पर पिछले कई साल से स्टॉल लगाते आ रहे हैं. इस स्टॉल पर सबसे अधिक लोग नॉनवेज रोल खाने के लिए आते हैं. नॉनवेज रोल में लोगों को मटन रोल, चिकन रोल, एक रोल खिलाते हैं. उन्होंने बताया कि स्टॉल पर आने वाले ग्राहकों को कोई परेशानी ना हो इसके लिए घर से ही तैयारी करके आते हैं. वह रोजाना बाजार से फ्रेश मटन और चिकन लेकर आते हैं. इसके बाद इसको फ्राई करते हैं और कई मसालों के मिश्रण से मसाला तैयार करते हैं. मटन और चिकन में ज्यादातर मसाला घर का तैयार किया रहता है जिससे स्वाद निखर कर आता है. रोजाना 150 से अधिक लोग रोल खाने के लिए स्टॉल पर आते हैं.

यह भी पढ़ें- Aditya Birla कंपनी में सीनियर से मिली सीख, ईशान ने XLRI जमशेदपुर में लहराया परचम, अब हासिल की मंजिल

180 रुपए प्रति प्लेट खिलाते हैं मटन रोल
दुकानदार रोशन कुमार ने बताया कि दो पीस अंडे के रोल की कीमत 40 रुपए है. इसी तरह चिकन रोल की कीमत 70 रुपए प्रति पीस है और मटन रोल 180 रुपए प्रति प्लेट के हिसाब से ग्राहकों को खिलाते हैं. उन्होंने बताया कि रोल बनाने के लिए ब्रांडेड कंपनी के तेल का प्रयोग करते हैं. उन्होने बताया कि रोजाना शाम चार बजे स्टॉल लगा देते हैं जो रात 9 बजे तक चलता है. इस दौरान लोग खाने के साथ पैक कराकर भी ले जाते हैं. उन्होंने बताया कि घर के लिए पैक कराने पर ग्राहकों से कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं लेते हैं.

Tags: Bihar News, Food, Food 18, Local18, Samastipur news

Source : hindi.news18.com