2015 में लूटे थे 1200 रुपये, अब बारह सौ से भी ज्यादा रातें बिताएंगे जेल में… – News18

नोएडा. देश में हर रोज तरह-तरह के अपराध होते रहते हैं. इनमें कुछ मामलों में पुलिस रिपोर्ट दर्ज करती है तो कुछ मामलों में आरोपी थाने से ही जमानत पर छूट जाते हैं. खासतौर पर सड़क पर मोबाइल छीनने की घटना हो या फिर महिलाओं से चेन स्नेचिंग का मामला, पुलिस इन घटनाओं को गंभीरता से नहीं लेती है. लेकिन, आज आपको एक ऐसा मामला बताने जा रहा हूं, जिसको सुन कर आप हैरान हो जाएंगे और आपको मानना पड़ेगा कि पुलिस अगर चाह ले तो कुछ भी संभव नहीं है. इस तरह के मामलों में देश के दूसरे राज्यों या जिलों की पुलिस तत्परता दिखाएगी तो कमाल हो जाएगा.

बता दें कि साल 2015 में ग्रेटर नोएडा में एक राहगीर से बदमाशों ने 1200 रुपये लूट लिए थे. इसको लूटकांड इसलिए कह रहे हैं कि क्योंकि इस वारदात में 5 बदमाश शामिल थे. पीड़ित शख्स ने मामले की एफआईआर दर्ज कराई और 9 साल के बाद आपको आश्चर्य होगा कि इस घटना में मुख्य आरोपी शख्स को कोर्ट ने सजा सुना दिया है.

मात्र 1200 रुपये लूटने पर कोर्ट ने सुनाया यह फैसला
ग्रेटर नोएडा के जिला अदालत ने बुधवार को युवक से नगदी और मोबाइल लूट में शामिल बदमाश को 8 साल 2 महीने की कारावास दी है. कोर्ट ने आरोपी शख्स पर 10000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है. सजायाफ्ता शख्स अगर दस हजार रुपये जमा नहीं करता है तो उसे 15 दिन और जेल में बिताना होगा.

बता दें कि नोएडा फेज-3 क्षेत्र में साल 2015 में 5 से अधिक बदमाशों ने आलोक नाम के एक शख्स से 1200 रुपये और मोबाइल लूट लिया था. ग्रेटर नोएडा पुलिस ने मामले में डकैती की धारा में केस दर्ज करते हुए सभी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया था. मुख्य आरोपी दीपक भाटी को छोड़ कस 4 आरोपी को पहले ही सजा सुनाई जा चुकी है. गौतमबुद्धनगर पुलिस की चार्जशीट के आधार पर बुधवार को जिला अदालत ने इस कांड के मुख्य आरोपी दीपक को भी सजा सुना दी.

ये भी पढ़ें: कम पानी, चाय, कॉफी और शराब पीने वाले हो जाएं सावधान… मई, जून और जुलाई में पड़ने वाली है भीषण गर्मी

कोर्ट ने सुनवाई के दौरान पीड़ित व पुलिस की दी गवाही को अहम माना. पीड़ित शख्स ने ही अदालत में सभी बदमाशों की शिनाख्त की थी. कोर्ट के इस फैसले की हर तरफ चर्चा हो रही है. कहा जा रहा है कि मात्र 1200 रुपये के लिए अब शख्स को 1200 से भी ज्यादा रातें जेल में काटनी होगी. इस कांड के मुख्य आरोपी को अदालत ने 8 साल और 2 महीने की जेल दिया है.

Tags: Court, Crime News, Greater noida news, Noida Police

Source : hindi.news18.com