28 की उम्र में म्यूजिक कंपोजर का निधन, किडनी की बीमारी से लड़ रहे थे जंग – News18

मुंबई. मशहूर तमिल म्यूजिक कंपोजर प्रवीण कुमार का गुरुवार सुबह निधन हो गया. वह 28 साल के थे और उन्हें गंभीर बीमारी थी. उन्हें 1 मई की दोपहला एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 2 मई को सुबह 6:30 बजे उनका निधन हो गया. प्रवीण कुमार के निधन से तमिल सिनेमा जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. कई प्रतिष्ठित हस्तियों ने अपनी संवेदना व्यक्त की है और संगीतकार को श्रद्धांजलि दी है. उनका अंतिम संस्कार 3 मई की शाम 6 बजे उनके आवास पर होगा.

प्रवीण कुमार के अंतिम संस्कार में तमिल फिल्म इंडस्ट्री के बड़ी हस्तियों के पहुंचने की उम्मीद है. रिपोर्ट्स से पता चलता है कि प्रवीण का चेन्नई के एक प्राइवेट अस्पताल में किडनी से संबंधित बीमारी का इलाज चल रहा था. बाद में उन्हें रोयापेट्टा में ओमांदुरार जीएच में शिफ्ट कर दिया गया. प्रवीण मूल रूप से तंजावुर के वडक्कू वासल के रहने वाले थे.

प्रवीण कुमार ने अपने करियर की शुरुआत एक कीबोर्ड प्लेयर के रूप में की थी. इसके बाद उन्होंने ‘राकाधन’, ‘मेथागु’, ‘कक्कन’, ‘रायार परंबराई’ और ‘बंपर’ जैसी फिल्मों के लिए म्यूजिक कंपोज करना शुरू कर दिया था. प्रवीण ने तमिल फिल्म ‘राकाधन’ के लिए म्यूजिक कंपोज किया. उन्होंने अपने काम से ऑडियंस को प्रभावित किया.

‘मेथागु’ ने प्रवीण कुमार को पहचान दिलाई. किट्टू द्वारा निर्देशित, ‘मेथागु’ में लिजी एंटनी, ईश्वर बाशा और चंद्रशेखर प्रमुख भूमिका में हैं. प्रवीण कुमार के म्यूजिक के साथ ही फिल्म की सिनेमैटोग्राफी रियास ने की थी. फिल्म का निर्माण सी कुमार और एम सुमेश कुमार ने किया है.

FIRST PUBLISHED : May 3, 2024, 15:10 IST

Source : hindi.news18.com