एल्विश यादव पर आई नई मुसीबत, अब ईडी ने कसा शिकंजा, जानें पूरा मामला – News18

लखनऊ. मशहूर ‘यूट्यूबर’ और रियलिटी शो ‘बिग बॉस ओटीटी-2’ के विजेता सिद्धार्थ यादव उर्फ एल्विश यादव की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एल्विश के मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. ईडी ने पार्टियों में ड्रग्स के रूप में सांप के जहर का इस्तेमाल करने के मामले में एल्विश के अलावा कुछ अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया है.

केंद्रीय एजेंसी ने पिछले महीने उत्तर प्रदेश में गौतम बौद्ध नगर (नोएडा) जिला पुलिस द्वारा एल्विश और उससे जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ दायर एक प्राथमिकी और आरोप पत्र का संज्ञान लेने के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया है. सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान यादव और मामले से जुड़े कुछ अन्य लोगों से पूछताछ की जाएगी.

नोएडा पुलिस ने कथित तौर पर यादव द्वारा आयोजित पार्टियों में मादक पदार्थ के रूप में सांप के जहर के इस्तेमाल की जांच के सिलसिले में 17 मार्च को यादव को गिरफ्तार किया था.

नोएडा पुलिस ने 26 वर्षीय एल्विश यादव के खिलाफ स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ (NDPS) अधिनियम, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था. पशु अधिकार गैर सरकारी संगठन ‘पीपल फॉर एनिमल्स’ (पीएफए) के एक प्रतिनिधि की शिकायत पर पिछले साल तीन नवंबर को नोएडा के सेक्टर 49 थाने में दर्ज प्राथमिकी में नामजद छह लोगों में यादव भी शामिल था.

FIRST PUBLISHED : May 4, 2024, 11:45 IST

Source : hindi.news18.com