जंगल में बने ईंट भट्टे से आती थी बदबू, पुलिस ने मारा छापा, नजारा देख उड़े होश – News18

हापुड़. थाना हाफिजपुर पुलिस व जनपदीय एसओजी पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए देशी व नकली शराब बना कर ठेकों पर सप्लाई व बेचने वाले 9 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके पास से 10 पेटी नकली शराब बरामद की है. एसपी हापुड़ अभिषेक वर्मा ने बताया कि पुलिस ने इनके पास से नामी ग्रामी कंपनियों के नकली ढक्कन, सील, खाली पव्वे, फर्जी बारकोड, नामी कंपनियों के खाली कार्टून व अवैध शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं.

एसपी हापुड़ अभिषेक वर्मा ने बताया कि नकली शराब बनाने वालों के पास से तमाम तरह का सामान, रंग, केमिकल और अन्‍य उपकरण आदि भी मिले हैं. ये लोग गैंग बनाकर नकली शराब बनाने और उसे शराब के कई ठेके तक पहुंचाने का काम करते थे. अभी इन सभी से पूछताछ हो रही है और इसमें इस गैंग और उनकी मदद करने वालों की जानकारी मिली है. इन सभी को आरोपी बनाया जाएगा और कानूनी कार्रवाई होगी.

बंद पड़ा था ईंट भट्टा, बन रही नकली शराब, मौके से 9 लोग हुए अरेस्‍ट
आपको बता दें थाना हाफिजपुर पुलिस व जनपद की एसओजी टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए थाना हाफिजपुर क्षेत्र के टोल टैक्स के पास बंद पड़े ईंट के भट्टे पर छापा मार कार्रवाई की जिसमें पुलिस ने मौके से 9 लोगों को नकली शराब बनाते हुए हिरासत में लिया. पुलिस ने मौके से 10 पेटी अवैध शराब के साथ-साथ देसी व अंग्रेजी शराब की नामी कंपनियों के ढक्कन भी बरामद किए हैं जिसमें पुलिस ने उनके पास से इंपिरियल ब्लू के 10 हज़ार नकली ढक्कन व ब्लेंडर स्प्राइट के 5 हजार नकली ढक्कन रॉयल स्टेज के 5 हजार नकली ढक्कन सहित देसी शराब वेब डिस्ट्रिल अलीगढ़ के नाम से भी हजारों नकली ढक्कन बरामद किए हैं.

1600 फर्जी बारकोड समेत शराब की बोतलें भी हुईं बरामद
साथ ही पुलिस ने इनके पास से करीब 1600 फर्जी बारकोड भी बरामद किए हैं पकड़े गए आरोपियों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि हम देसी व अंग्रेजी की नकली शराब तैयार कर उन्हें बोतल में बंद कर उसपर सील व फर्जी बारकोड लगाने के बाद जनपद हापुड ,मोदीनगर व मेरठ सहित कई अन्य जनपदों में भी इस शराब को ठेकों पर सप्लाई करते थे.

Tags: Hapur News, Illegal liquor, Illegal liquor drums, Illegal Liquor Factory, Illegal Liquor Trader, Liquor, Liquor Mafia, Poisonous Liquor, Up hindi news, UP news, UP police

Source : hindi.news18.com