टिफिन के लिए बेस्ट है चटनी सैंडविच, 10 मिनट में करें तैयार, खूब मिलेगी तारीफ – News18

नई दिल्ली (Kids Tiffin Recipe). बच्चे किसी भी उम्र के हों, खाने-पीने के उनके नखरे बड़ों से कम नहीं होते हैं. सभी माता-पिता सुबह इसी उधेड़बुन में लगे रहते हैं कि बच्चे के टिफिन में ऐसा क्या पैक करके दिया जाए कि बॉक्स खाली न आए. अगर आपके दिमाग में भी यही सवाल रहता है तो आप हर संडे को ही पूरे हफ्ते का टिफिन चार्ट तैयार कर सकती हैं. इसकी शुरुआत आसानी से फटाफट बनने वाली हरी चटनी सैंडविच के साथ की जा सकती है.

सुबह टिफिन बनाने में देर हो जाने पर यह रेसिपी आपके बहुत काम आ सकती है. हरी चटनी सैंडविच बनाने में आपको मुश्किल से 10 मिनट लगेंगे. लेकिन आपके बच्चे की जुबां पर इसका स्वाद दिनभर बना रहेगा. इसे बनाना बहुत आसान है. ज्यादातर बच्चों को रोडसाइड खाना-पीना बहुत पसंद होता है. ग्रीन चटनी सैंडविच रेसिपी में आपको बिल्कुल वही स्वाद मिलेगा. यह बच्चों के लिए न सिर्फ एक हेल्दी रेसिपी है, बल्कि उनके टेस्ट बड्स के लिए भी एकदम परफेक्ट है (Healthy Sandwich Recipe).

यह भी पढ़ें: यूपी का मशहूर सन्नाटा रायता, चुटकियों में होगा तैयार, स्वाद के मामले में है नंबर 1

Green Chutney Sandwich Ingredients: ग्रीन चटनी सैंडविच सामग्री
ग्रीन चटनी सैंडविच बनाने के लिए घर में मौजूद सामग्रियों की ही जरूरत पड़ेगी. इसके लिए आपको अलग से मार्केट से कुछ भी नहीं खरीदना होगा. जानिए हरी चटनी सैंडविच बनाने के लिए किन चीजों की जरूरत पड़ेगी-

हरी चटनी सैंडविच की सामग्री
20 ब्रेड स्लाइस

10 टीस्पून मक्खन

2 टीस्पून चाट मसाला (ऊपर से छिड़कने के लिए)

Green Chutney Ingredients: हरी चटनी की सामग्री
1/2 कप मोटा कटा हुआ हरा धनिया

2 टेबलस्पून कटी हुई पालक

1 ब्रेड स्लाइस के टुकड़े

3/4 टेबलस्पून मोटी कटी हुई हरी मिर्च

1/2 नींबू का रस

नमक स्वादानुसार

Green Chutney Sandwich Recipe: हरी चटनी सैंडविच रेसिपी
किचन टॉप पर सारा सामान निकालने के बाद आप हरी चटनी सैंडविच विधि के हिसाब से उसे बनाना शुरू कर सकते हैं. आप सिर्फ 10 मिनट में बेहद आसानी से 10 सैंडविच तैयार कर सकते हैं. जानिए हरी चटनी सैंडविच रेसिपी.

1- एक मिक्सर में ढाई टेबलस्पून पानी के साथ हरी चटनी की सभी सामग्रियों को मिलाकर मुलायम पेस्ट बनने तक पीस लें.

2- एक प्लेट पर 2 ब्रेड स्लाइस रखें. हर ब्रेड स्लाइस पर 1/2 टीस्पून मक्खन समान रूप से फैला लें.

3- अब हर ब्रेड स्लाइस पर 1/2 टीस्पून हरी चटनी फैलाएं. चटनी वाली दोनों ब्रेड स्लाइस पर समान रूप से थोड़ा सा चाट मसाला छिड़कें.

4- अब एक ब्रेड स्लाइस के ऊपर दूसरी स्लाइस रख दें. आपकी सैंडविच तैयार है. आप चाहें तो उसे तिकोने आकार में 2 भागों में काट सकते हैं. अपने टेस्ट के हिसाब से इसे ऐसे ही खा लें या इसे सेंक लें.

Tags: Food Recipe, Healthy Diet, Healthy food

Source : hindi.news18.com