दिल्ली जैसे शहजादे पटना में भी- दरभंगा में पीएम मोदी ने तेजस्वी पर साधा निशाना – News18

दरभंगा. लोकसभा चुनाव को लेकर दरभंगा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक व्यक्ति के द्वारा लाए गए स्टैचू की तारीफ की और खुद के लिए उसे मांगा. पीएम मोदी ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए लोगों को बधाई दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूर्वजों की उम्मीद थी कोई बेटा पैदा होगा और 500 साल का इंतजार खत्म करेगा. इंतजार सिर्फ राम जी का नहीं बल्कि सीता मैया का भी था. पांच सौ साल तक हमारे पूर्वज संघर्ष करते रहे. उन्हें पता था कि हमारा कोई बेटा पैदा होगा. हम अपने जीवन काल में ये शुभ अवसर देख रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए की 10 साल की सरकार में भारत दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था बन गयी है. जब कोरोना काल आया था तो लोगों को लगा था भारत बर्बाद हो जाएगा और दुनिया को भी बर्बाद करेगा. लेकिन, भारत संकट से बाहर आया और दुनिया को अपनी ताकत दिखाई. लेकिन, उस दौरान बिहार के लोगों के साथ इंडी गठबंधन और कांग्रेस के गलत करने का काम किया. दिल्ली और महाराष्ट्र की तत्कालीन सरकार ने बिहार के लोगों को अपने राज्य से भगाने का काम किया. बिहार के लोगों को बसों में बिठाया गया और बीच रास्ते में छोड़ दिया गया.

पीएम नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी और तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जैसे एक शहजादे दिल्ली में हैं. वैसे ही एक शहजादे पटना में भी है. एक शहजादे ने देश को और दूसरे शहजादे ने पूरे बिहार को जागीर समझा है. इन दोनों शहजादे का रिपोर्ट कार्ड एक ही है. कैसे बिहार में अपहरण उद्योग चलता था, बिहार के खजाने को लुटा जाता था. बहन बेटियां घर से निकलने में डरती थीं नौकरी के लिए जमीन लिखवा ली जाती थी. नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार बिहार के विकाश के लिए दिन रात काम कर रही है. मोदी ने यह भी तय किया है आपके परिवार में 70 साल के ऊपर के बुजुर्ग होंगे तो उनका इलाज का खर्चा दिल्ली में आपका यह नेता उठाएगा.

पीएम मोदी ने कहा कि जिनको पक्का घर मिलना बाकी है, नल का जल, आयुष्मान कार्ड नहीं बना ही उन्हे कहना मोदी की गारंटी है. मेरे लिए आप ही मोदी हैं. भंगा का एयरपोर्ट हो रेलवे स्टेशन हो आधुनिक सड़क हो हर जगह काम हो रहा है. साथियों को हमने बिहार में महिला स्वयं सहायता समूह को 42 हजार करोड़ रुपया दिया गया. दरभंगा की बहनों ने शिल्क ग्राम की शुरुआत की. मधुबनी पेंटिंग का प्रचार खुद मोदी करता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं कांग्रेस और उनके चट्टे बट्टे को आक्षण के मुद्दे पर चुनौती दे रहा हूं. धर्म के आधार पर संविधान से खिलवाड़ नहीं करे. 12 दिन से मैं मांग कर रहा हूं यह चुप बैठे हैं. जबतक मोदी जिंदा है एससी एसटी ओबीसी के आरक्षण पर कभी मैं खिलवाड़ करने नही दूंगा. आरजेडी ने यह गिनना शुरू कर दिया सेना में कौन हिंदू है कौन मुस्लमान है, यही इनका असली चेहरा है. ये लोग समाज को बाटने के लिए एकता तोड़ने के लिए कुछ भी कर सकते हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि आरजेडी के लोग देश के जवान को हिंदू मुसलमान की नजर से देखते हैं. यही लोग सर्जिकल और एयरस्ट्रिक पर सवाल उठाते हैं और आर्मी चीफ को गाली देते है. जब गोधरा में कार सेवकों को जिंदा जलाया गया था रेल मंत्री शहजादे के पिता थे जो सजा काट रहे हैं और जमानत पर घूम रहे हैं. दोषियों को बचाने के लिए एक कमिटी बनाई. 4 कर सेवको को जिंदा जलाने वाले को बचाने की कोशिश की गई. लेकिन, कोर्ट ने उनकी रिपोर्ट को फेक दिया और दोषियों को फांसी तक दी गई. कांग्रेस और राजद के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 55 प्रतिशत विरासत पर टैक्स चाहते हैं. वहीं पीएम ने कहा कि हमारी बेटी शांभवी चौधरी सबसे कम उम्र की उम्मीदवार चुनाव लड़ रही है, इसे जितना ही चाहिए.

Tags: Bihar News, Darbhanga news, Narendra modi

Source : hindi.news18.com