'पटाखा भी फूटता है तो पाकिस्तान फौरन सफाई देता है'… अशोकनगर में गरजे CM योगी – News18

अशोकनगर. मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव की मतदान तिथि 2 दिन बाद है. मतदान से एक दिन पहले सभाओं का क्रम भी थम जाएगा. ऐसे में राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारक पूरी दम के साथ अपने- अपने दलों के प्रत्याशियों के समर्थन में अनेक सभाएं कर रहे हैं. इसी क्रम में अशोकनगर जिले में भी प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जैसे दिग्गज सभाएं कर चुके हैं. शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गुना संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया.

कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा सहित अनेक बड़े चेहरे मौजूद रहे. सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने सिंधिया परिवार और भाजपा के पुराने रिश्ते का जिक्र किया. ज्योतिरादित्य सिंधिया की दादी राजमाता का जिक्र करते हुए बताया कि जो बहुप्रतीक्षित राम मंदिर अयोध्या में बनकर तैयार हुआ है इसके पीछे हुए आंदोलन में शुरू से ही राजमाता सिंधिया ने सब कार्य छोड़कर बढ़ चढ़कर भाग लिया.

विपक्ष पर सीएम योगी ने साधा निशाना

सीएम योगी ने कहा कि इस क्षेत्र में जो विकास दिख रहा है उसमें राजमाता सिंधिया, स्व. मधराव सिंधिया और अब तीसरी पीढ़ी ज्योतिरादित्य सिंधिया का अहम योगदान है. सिंधिया को विकास पुरुष बताते हुए सीएम योगी ने बताया कि विमानन मंत्रालय की जिम्मेदारी सम्हालते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम मोदी के सपने हवाई चप्पल पहनने वाले हवाई जहाज में सफर करेगा को साकार किया है. उन्होंने मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि जहां 2014 से पहले आए दिन देश में बम विस्फोट होते थे, कश्मीर में आतंकी घुसपैठ करते थे, वहीं अब पीएम मोदी ने ऐसे हालात बना दिए कि देश में अगर कहीं तेज आवाज में पटाखा भी फूटता है तो पाकिस्तान तुरंत सफाई देता है कि इसमें हमारा कोई हाथ नहीं है.

कांग्रेस को आड़े हाथो लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो में विरासत टैक्स जारी करने का कहा है. मुगल शासक ओरंगजेब के शासन से कांग्रेस की तुलना करते हुए सीएम आदित्यनाथ ने बताया कि ओरंगजेब ने जजिया कर लगाया था. उसी तरह कांग्रेस विरासत टैक्स लगाने की बात कर रही है.

FIRST PUBLISHED : May 4, 2024, 16:21 IST

Source : hindi.news18.com