हरियाणा से फसल काटने राजस्थान आई थी लड़की, खेत में लड़ गए युवक से नैना और… – News18

चूरू. हरियाणा से परिवार के साथ राजस्थान के चूरू जिले की राजगढ़ तहसील के बेवड़ भोजाण गांव में खेत में फसल काटने के लिए आई 21 साल युवती को खेत में ही अपने से 12 साल बड़े युवक से प्यार हो गया. देखते ही देखते प्यार परवान चढ़ गया और दोनों घर से भाग छूटे. लेकिन उसके बाद उनकी जीवन की राह कठिन हो गई. वे पहले तो जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते फिरते रहे. बाद में दोनों ने लव मैरिज कर डाली. इससे परिवार वाले और भड़क गए. दोनों को परिवार वालों की और से जान से मार दिए जाने की धमकियां दी जाने लगी. अंतत: उन्होंने अब पुलिस की शरण ली है.

इस प्रेमी जोड़े की यह कहानी किसी फिल्मी कहानी से कमतर नहीं है. हरियाणा के बवानी गांव की लड़की माफी ने बताया कि वह पिछले कई बरसों से परिवार सहित राजस्थान के चूरू जिले की राजगढ़ तहसील के खेतों में फसल काटने के लिए मजदूरी करने आ रही है. दो साल पहले वह परिवार के साथ बेवड़ गांव आई थी. उसी दौरान खेत में फसल काटते समय उसकी मुलाकात बेवड़ भोजाण निवासी भूप सिंह (33) से हुई.

परिवार वालों ने कर दी लड़की की दूसरी जगह सगाई
भूप सिंह उसे पहली ही नजर में भा गया. दोनों की मुलाकातें बढ़ने लगी और मोबाइल पर बातें होने लगी. उसने अपने परिवार के लोगों को अपनी प्रेम कहानी के बारे में बता दिया. लेकिन वे उन दोनों की शादी करवाने के लिए सहमत नहीं हुए. उसके बाद परिजनों ने करीब तीन चार महीने पहले माफी की पंजाब में सगाई कर दी. फिर भी वह चुप रही. लेकिन भूप सिंह उसके दिल में उतरा हुआ था.

30 अप्रेल को दोनों ने लव मैरिज कर ली
बकौल माफी इस बार भी वह परिवार के साथ फसल काटने आई थी. उसके बाद बीते 6 अप्रेल को परिजन माफी को वापिस अपने गांव ले जा रहे थे. तभी माफी सभी बंधन तोड़कर राजगढ़ से भागकर भूप सिंह के पास आ गई. दोनों उसी दिन घर से निकल गये. काफी दिनों तक दोनों ने एक साथ इधर उधर घूमकर बिताए. 30 अप्रेल को दोनों ने चूरू पहुंचकर कोर्ट मैरिज कर ली. इसकी सूचना जब भूप सिंह और माफी के घर वालों को लगी तो दोनों को जान से मारने की धमकी मिली. माफी ने बताया कि उसने अपनी मर्जी से भूप सिंह के साथ कोर्ट मैरिज की है. अब वह उसके साथ ही रहना चाहती है.

FIRST PUBLISHED : May 4, 2024, 11:25 IST

Source : hindi.news18.com