30 साल बाद शनि कुंभ राशि में चलेंगे उल्टी चाल, खुलेगी इन 4 राशियों की किस्मत – News18

अभिषेक जायसवाल/वाराणसी: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का विशेष महत्व है .न्याय के देवता शनि अब अपनी चाल बदलने जा रहे है. 30 साल बाद शनिदेव अपने मूल त्रिकोण राशि कुंभ में उल्टी चाल चलेंगे यानी वक्री होंगे. शनि के वक्री होने से कई राशि के जातकों को सीधा फायदा मिलेगा और उनपर माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी.

काशी के ज्योतिषाचार्य और शनि देव के उपासक स्वामी कन्हैया महाराज ने बताया कि 29 जून को शनि वक्री होने जा रहे है. पंचांग के अनुसार 29 जून रात करीब 11 बजकर 49 मिनट पर शनि देव कुंभ राशि में वक्री होंगे और 15 नवंबर तक वो इसी अवस्था में रहेंगे .शनि के वक्री होने से मेष, सिंह, वृश्चिक और कुंभ राशि के जातकों को फायदा होगा.

मेष राशि: शनि देव के वक्री होने का सीधा फायदा मेष राशि के जातकों को मिलेगा. कारोबार में इन्हें अच्छा मुनाफा होगा. इसके अलावा आय के नए नए रास्ते भी खुलेंगे. इन सब के साथ ही परिवार के साथ ये कहीं घूमने भी जा सकते हैं.

सिंह राशि : शनि की उल्टी चाल से सिंह राशि के जातकों के जीवन में खुशहाली आएगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए तरक्की के योग बनेंगे. इसके अलावा इस साल के अंत तक शनि इन राशि के जातकों को अच्छा फायदा पहुंचाएंगे.

वृश्चिक राशि :वृश्चिक राशि के जातकों को शनि की वक्री चाल से व्यापार में अच्छा लाभ होगा. रुका हुआ काम भी बनेगा और यदि आप किसी फैक्ट्री की शुरुआत करने की सोच रहे हैं तो उसकी राह भी आसान होगी.

कुंभ राशि :कुंभ राशि के जातकों का आत्मविश्वास शनि बढ़ाएंगे. यदि ये किसी नए काम के शुरुआत करने की योजना बना रहे है तो उसमें इन्हें सफलता मिलेगी.

Tags: Astrology, Local18, Uttar Pradesh News Hindi, Varanasi news

Source : hindi.news18.com