IPS भाई की सक्सेस टिप्स अपनाकर आदित्य बने अफसर,ADPO परीक्षा में मिली पहली रैंक – News18

सागर. सागर के आदित्य सोनी पहले ही प्रयास में एडीपीओ बन गए हैं. उन्होंने पूरे प्रदेश में पहली रैंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है. आदित्य ने सेल्फ स्टडी कर यह मुकाम हासिल किया है. इसके लिए उन्होंने एक दिन में 10 से 12 घंटे तक पढ़ाई की. खुद के नोट्स तैयार किया और जो टारगेट बनाते थे उसको दिन भर में कंप्लीट कर कर ही चैन लेते थे. वह अपनी सफलता का श्रेय ईश्वर, माता-पिता, शिक्षक और अपने आईपीएस चचेरे भाई को देते हैं.

बी.ए. एल. एल. बी के बाद की तैयारी
आदित्य सोनी बताते हैं कि उनका परिवार सागर के केसली ब्लॉक की टडा गांव का निवासी है. जहां से उनकी पढ़ाई शुरू हुई थी. इसके बाद अलग-अलग स्कूल से होते हुए उन्होंने 12th पास की. फिर डॉ. सर हरिसिंह गौर केन्द्रीय विश्वविद्यालय सागर से वर्ष 2021 में बी.ए. एल. एल. बी (आनर्स) की डिग्री प्राप्त की. इसके बाद उन्होंने तैयारी शुरू कर दी थी. आदित्य के पिता राजेश कुमार सोनी शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चितौरा में शिक्षक हैं. माता अंजू सोनी शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बाद्यराज तिली में शिक्षिका हैं.

पोते ने किया दादा का सपना पूरा
आदित्य का कहना है कि उनके दादा जी स्व. काशीराम जी सोनी का सपना था कि आदित्य प्रशासनिक सेवा में अपना योगदान दें. ईश्वर की कृपा और आदित्य की मेहनत से उनका यह सपना पूरा हुआ. आदित्य बताते हैं कि उनके भाई अंकित सोनी (IPS), जो वर्तमान में मनावर (धार) में पदस्थ हैं. उन्होंने इसमें बहुत मार्गदर्शन किया. तैयारी के दौरान जब भी निराशा होती थी तो भाई मोटिवेट करते थे. साथ ही किस तरह से तैयारी करनी है, एग्जाम क्लियर होने के बाद कैसे इंटरव्यू को निकालना है, यह सब बताते रहते थे और आज वह मेहनत सफल हुई है.

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी परीक्षा 2021 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इसमें 371 अंक लाकर सागर के आदित्य सोनी ने पूरे प्रदेश में पहले नंबर पर है. बेटे का चयन होने के बाद परिवार में खुशी का माहौल है. मिठाई खिलाकर बधाई दी, तो वहीं जान पहचान वाले भी फोन लगाकर और घर पहुंच कर उन्हें बधाई दे रहे हैं.

Tags: Education, Latest hindi news, Local18, Mp news, Sagar news

Source : hindi.news18.com