PM मोदी का आज शाम कानपुर में रोड शो, CM योगी भी रहेंगे मौजूद, देखें शेड्यूल – News18

नई द‍िल्‍ली/लखनऊ/कानपुर. लोकसभा चुनाव-2024 के सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्‍यस्‍तता काफी बए़ गई है. वह चुनाव प्रचार अभियान के सिलसिले में लगातार एक राज्‍य से दूसरे राज्‍य का दौरा कर रहे हैं. पीएम मोदी बिना थके जनता के साथ संवाद कर रहे हैं. साथ ही बीजेपी के एजेंडे से भी आमलोगों को रूबरू करवा रहे हैं. इसी सिलसिले में पीएम मोदी शनिवार को उत्‍तर भारत के मैनचेस्‍टर कहे जाने वलो कानपुर में भव्‍य रोड शो करेंगे. इसको लेकर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं. पीएम मोदी की एक झलक पाने की लालसा में पहुंचने वाले लोगों को किसी तरह की कठिनाइयों का सामना न करना पड़े, सुरक्षा तैयारियों में इसका भी ख्‍याल रखा जा रहा है.

पीएम मोदी 4 मई को कानपुर में रोड शो करेंगे. पीएम मोदी के रोड शो को देखते हुए कार्यक्रम की विस्‍तृत रूपरेखा तैयार की गई है. इसके अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोड शो शुरू करने से पहले शाम 5:30 बजे कानपुर के गुमटी नंबर-5 पर स्थित गुरुद्वारे में जाकर वहां मत्‍था टेकेंगे. इसे देखते हुए आसपास के इलाकों की सुरक्षा काफी सख्‍त कर दी गई है. पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए गुरुद्वारे में भी खास तैयारी की गई है. गुरुद्वारा में मत्‍था टेकने के बाद पीएम मोदी शाम 6 बजे अपना रोड शो शुरू करेंगे. प्रधानमंत्री का रोड शो गुरुद्वारा गुमटी नंबर-5 से शुरू होकर खोया मंडी तिराहा (कालपी रोड) तक जाएगा. स्‍थानीय प्रशासन के साथ ही केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने इसकी पूरी तैयारी कर रखी है.

‘विरासत टैक्स, मुस्लिम आरक्षण, वन ईयर वन पीएम…’ नेटवर्क18 के साथ पीएम मोदी का सबसे बड़ा इंटरव्यू

सीएम योगी भी रहेंगे मौजूद
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी रोड शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मौजूद रहेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार 4 मई 2024 को गुना (मध्य प्रदेश), फर्रूखाबाद, औरैया और कानपुर में रहेंगे. सीएम योगी सुबह 11 बजे सुभाषगंज अशोकनगर, गुना (मध्य प्रदेश) में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर 2:20 बजे रामलीला मैदान कमालगंज, भोजपुर, फर्रूखाबाद में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे और दोपहर बाद 3:45 बजे तहसील के पीछे मैदान, विधुना, औरैया में आयोजित जनसभा में जनता के बीच मौजूद रहेंगे. इसके बाद शाम 6 बजे वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड शो में शामिल होने के लिए कानपुर पहुंचेंगे.

जनसमर्थन का दावा
पीएम मोदी ने कुछ दिनों पहले न्‍यूज 18 को दिए खास इंटरव्‍यू में दो चरणों के लिए हुए मतदान पर बात की थी. उन्‍होंने कहा था, ‘मैंने ऐसा जनसमर्थन बहुत कम चुनाव में देखा है, जो मैं इस बार देख रहा हूं. एक प्रकार से ये चुनाव जनता जनार्दन लड़ रही है. सुशासन के लिए लड़ रही है. अपने सपनों को साकार करने के लिए लड़ रही है. ऐसा मुझे लगता है कि शायद मैं तो एक निमित्त हूं. इस बार मेरा जरा ज्यादा उत्साह है लोगों के बीच जाने का. और पहले की तुलना मैं शायद ज्यादा बार जाना भी चाहता हूं. इसलिए कि जो जनता-जनार्दन ने इतने उमंग और उत्साह के साथ इतनी बड़ी जिम्मेवारी उठा ली है तो वो जनता-जनार्दन को जा करके उनको प्रणाम करना, नमन करना, उनका अशीर्वाद लेना… यह मुझे अपना कर्तव्य लगता है.’

Tags: Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, Pm narendra modi, Prime Minister Narendra Modi

Source : hindi.news18.com