इस शख्‍स की हरकत देख CISF ने खुलवाया बैग, निकली ऐसी चीज, फटी रह गईं सबकी आंखें – News18

Delhi Airport: इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट (आईजीआईए) के टर्मिनल थ्री में दाखिल हुई इस विदेशी शख्‍स की हरकतें सामान्‍य मुसाफिरों से कुछ अलग थीं. यही वजह थी कि टर्मिनल में दाखिल होने के साथ केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के इंटेलीजेंस प्रोफाइलर्स की आंखे इस विदेशी शख्‍स पर टिक गई थीं. सीआईएसएफ इंटेली‍जेंस विंग के प्रोफाइलर्स सीसीटीवी कैमरों के जरिए इस विदेशी शख्‍स पर लगातार निगाह बनाए हुए थे. 

योजना के तहत इस विदेशी शख्‍स को आगे बढ़ने दिया गया. यह विदेशी शख्‍स चेक-इन और इमीग्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर प्री-इंबार्केशन सिक्‍योरिटी चेक के लिए पहुंच गया. हैंडबैगेज एक्‍स-रे के दौरान सीआईएसएफ के अधिकारियों का शक पुख्‍ता हो गया. जिसके बाद, इस शख्‍स को हिरासत में लेकर सघन तलाशी के लिए डिपार्चर कस्‍टम एरिया में ले जाया गया. वहीं, तलाशी के दौरान इस शख्‍स के बैग से जो निकला, उसे देख कर सभी की आंखे खुली की खुली रह गईं.  

तलाशी के दौरान निकली विदेशी करेंसी
सीआईएसएफ के प्रवक्‍ता और अपर महानिरीक्षक अपूर्व पांडेय ने बताया कि कस्‍टम अधिकारियों की मौजूदगी में ली गई तलाशी में इस विदेशी शख्‍स के बैग से 3,39,000 अमेरिकी डॉलर बरामद किए गए हैं. जिसकी भारतीय करेंसी में कीमत करीब 2.80 करोड़ रुपए है. अमेरिकी डॉलर की बरामदगी के बाद, सीआईएसएफ ने इस विदेशी शख्‍स को कस्‍टम के हवाले कर दिया है. वहीं, कस्‍टम ने इस विदेशी शख्‍स के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. 

आखिर कौन है यह विदेशी महिला?
एआईजी अपूर्व पांडेय के अनुसार, अमेरिकी डॉलर के साथ पकड़े गए इस शख्‍स की पहचान कोरियन नागरिक जंग जोंग चोई के रूप में की गई है. उसे थाई एयरवेज की फ्लाइट टीजी-332 से बैंकॉक के लिए रवाना होना था. वह अपने मंसूबों में सफल होता, इससे पहले सीआईएसएफ इंटेलीजेंस प्रोफाइलर्स की सूझबूझ से उसे पकड़ लिया गया. 

FIRST PUBLISHED : May 5, 2024, 19:56 IST

Source : hindi.news18.com