कनॉट प्लेस पर अचानक क्यों मच गई अफरा-तफरी? पुलिस को बंद करना पड़ा रास्ता – News18

गौहर/दिल्ली:- दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस के N ब्लॉक में शनिवार के दिन एक लावारिस बैग मिलने के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया था. कुछ लोगों की तरफ से यह अनुमान भी लगाया गया था कि इस बैग में कुछ विस्फोटक है. लेकिन उसके बाद मौके पर दिल्ली पुलिस की एक टीम, अग्निशमन विभाग के अधिकारी और एक बम निरोधक दस्ता पहुंच गया. जिसके बाद उन्होंने इलाके की घेराबंदी कर वहां की सुरक्षा भी कड़ी कर दी.

वीकेंड के चलते कनॉट प्लेस में शनिवार को भीड़ देखी जाती है. वहीं कनॉट प्लेस दिल्ली की सबसे फेमस जगहों में से एक है. यह पॉश इलाका है और लोकप्रिय बाजारों में से एक है, जहां प्रसिद्ध ब्रांड और होटल स्थित हैं. यह लोगों के घूमने-फिरने के लिए भी एक अच्छी जगह मानी जाती है. जिसको देखते हुए दिल्ली पुलिस ने यहां पर यह खबर मिलते ही आनन-फानन में बैरिकेडिंग लगाकर सुरक्षा व्यवस्था भी टाइट कर दी. वहीं कनॉट प्लेस के N ब्लॉक में आम लोगों के आने-जाने पर भी दिल्ली पुलिस ने रोक लगा दी थी.

लावारिह बैग में नहीं मिला कुछ भी संदिग्ध सामान
इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस ने लोकल18 को बताया कि शनिवार दोपहर को कनॉट प्लेस के N ब्लॉक में लावारिस बैग की जांच की गई. उसके अंदर कुछ भी संदिग्ध सामान नहीं मिला है. ये बैग किसका है, इसका पता लगाया जा रहा है.

दिल्ली के कई स्थानों पर की गई थी मॉक ड्रिल
शुक्रवार को दिल्ली के संसद भवन, आईजीआई एयरपोर्ट, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन और दिल्ली पब्लिक स्कूल आरके पुरम में मॉक ड्रिल की गई थी. शुक्रवार को ये मॉक ड्रिल दिल्ली पुलिस और एनएसजी की संयुक्त टीम ने की थी. उसके एक दिन बाद यानी शनिवार की दोपहर दिल्ली का हार्ट कहे जाने वाले कनॉट प्लेस में ही लावारिस बैग मिलने की खबर आ गई. इससे पुलिस अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए और आनन-फानन में उन्होंने मोर्चा संभाल लिया.

ये भी पढ़ें:- आत्महत्या या हत्या…भोजपुरी एक्ट्रेस अमृता पांडे की मौत बन गई रहस्यमई, जांच में हुआ बड़ा खुलासा

200 स्कूलों में बम की अफवाह
अभी हाल ही में दिल्ली के लगभग 200 स्कूलों में बम की अफवाह मिली थी. बम की अफवाह मिलने के बाद स्कूलों में छुट्टी कर दी गई थी. बड़ी संख्या में बच्चों के गार्जियन भी स्कूल के गेट पर पहुंच गए थे और आनन-फानन में अपने बच्चों को स्कूल से घर ले गए. स्कूल में बम की अफवाह से बच्चों में दहशत साफ देखी जा रही थी.

Tags: Connaught place, Delhi news, Local18

Source : hindi.news18.com