केजरीवाल, सिसोदिया और कौन? तिहाड़ में बंद नेता स्टार प्रचारक, सुनीता को कमान – News18

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को दिल्ली और हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दिया है. पार्टी ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी करते हुए तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन के नामों को शामिल किया है. इस लिस्ट में सुनीता केजरीवाल का भीनाम शामिल है. मालूम हो कि दिल्ली शराब घोटाले के आरोप में सीएम केजरीवाल न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं.

सुनीता केजरीवाल पहले ही लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के चुनाव-प्रचार की कमान संभाल चुकी हैं। उन्होंने दिल्ली और गुजरात में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में रोड शो भी कर चुकी हैं. आम आदमी पार्टी द्वारा शनिवार को जारी इस लिस्ट मेंजेल में बंद पार्टी नेता मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन के साथ-साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का नाम भी शामिल है.

‘खालिस्तानी लोकतंत्र का इस्तेमाल कर रहे, निज्जर की हत्या उनकी…, कनाडा के आरोपों पर क्या बोल गए जयशंकर?

सुनीता केजरीवाल ने हाल ही में पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और गुजरात के भरूच और भावनगर सीट से पार्टी उम्मीदवारों के साथ रोड शो किया था. पार्टी के नेताओं ने बताया कि वह रविवार को दक्षिणी दिल्ली सीट से आप उम्मीदवार सही राम पहलवान के समर्थन में एक रोड शो करेंगी.

सुनीता 21 मार्च को धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर केंद्रित पार्टी के अभियान ‘जेल का जवाब वोट से’ के तहत पंजाब और हरियाणा में भी एक रोड शो करेंगी. लोकसभा चुनाव के लिए आप के अन्य स्टार प्रचारकों में राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और राघव चड्ढा भी शामिल हैं, हालांकि राघव इस समय आंखों का इलाज कराने के सिलसिले में विदेश में हैं.

आप ने राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक के साथ-साथ आतिशी, सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय, कैलाश गहलोत समेत दिल्ली सरकार के सभी मंत्रियों को स्टार प्रचारक बनाया है. आप शासित पंजाब के प्रमुख पार्टी नेता और मंत्री भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं. आप दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से चार पर चुनाव लड़ रही है और उसके उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है.

हरियाणा में कुरूक्षेत्र और गुजरात में भरूच तथा भावनगर सीट पर भी आप ने उम्मीदवार उतारे हैं. आप ने दिल्ली, हरियाणा और गुजरात में कांग्रेस के साथ गठजोड़ किया है जबकि पंजाब में पार्टी सभी लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही है.

Tags: Aam aadmi party, Arvind kejriwal, Delhi news, Manish sisodia

Source : hindi.news18.com