ज‍िस कैब से कर रहा था सवारी, उसे ही चुरा ले गया शख्‍स, देखकर पुलिसवाले सन्‍न – News18

ऑफ‍िस जाना हो या फ‍िर क‍िसी रिश्तेदार के घर, ज्‍यादातर लोग कैब प्रेफर करते हैं. क्‍योंंक‍ि एक तो यह सुर‍क्ष‍ित होता है और दूसरा, साफ-सफाई का झंझट नहीं. न ही वाहन भ‍िड़ने का कोई डर. पार्किंग के संकट से भी मुक्‍त‍ि मिल जाती है. लेकिन ब्रिटेन में तो गजब हुआ. एक शख्‍स ज‍िस कैब से सवारी कर रहा था, उसे ही चुराकर ले गया. फ‍िर उसके साथ कुछ ऐसा हुआ क‍ि पुल‍िसवाले भी देखकर सन्‍न रह गए.

मेट्रो की रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्‍लैंड के नॉर्थ वेल्स का रहने वाला कियान कोलियर अक्‍सर कैब से आता-जाता था. लेकिन एक दिन उसने कहीं जाने के ल‍िए कैब बुक की. पीछे की सीट पर जाकर बैठ गया. कुछ दूर चलने के बाद उसके दिमाग में ऐसा फ‍ितूर सवार हुआ क‍ि उसने ड्राइवर को हटाकर कैब पर कब्‍जा कर ल‍िया. उसे चोरी कर भागने लगा. मगर अगले ही पल कैब एक डिवाइडर से जाकर टकरा गई. कियान को भयानक चोट लगी और उसकी मौत हो गई.

दबोचने के ल‍िए पहले ही निकल चुकी थी पुल‍िस
पुल‍िसवालों ने जब उसे देखा तो सन्‍न रह गए. क्‍योंक‍ि 22 साल के इस लड़के ने खूब शराब पी रखी थी. उसने सीट बेल्‍ट भी नहीं लगाई और कार को काफी तेज चला रहा था. बैंगोर टैक्सी फर्म प्रीमियर ग्रुप ने पुल‍िस से पहले ही श‍िकायत दर्ज करा रखी थी क‍ि उसकी टैक्‍सी को क‍िसी ने क‍ियान नाम के एक शख्‍स ने चुरा लिया है. इसल‍िए पुल‍िस उसे दबोचने के ल‍िए पहले ही निकल चुकी थी. मगर जब उसे ज‍िस हालत में देखा तो वे भी परेशान हो गए.

ट्रैकिंग में देखी गई कैब
हादसे की जांच करने वाले फोरेंसिक एक्‍सपर्ट गॉर्डन सायनोर ने कहा क‍ि कोल‍ियर काफी तेज कार चला रहा था. उसके खून में 224 मिलीग्राम प्रति लीटर अल्कोहल पाया गया. यह ड्रिंक ड्राइव की सीमा का लगभग तीन गुना ज्‍यादा था. इस तरह का मामला आमतौर पर सामने नहीं आता क‍ि कोई कैब चुराकर ले जाए. क्‍योंक‍ि कैब की ट्रैकिंग होती रहती है. उसे कहीं भी छुपा पाना नामुमक‍िन होता है. शायद उसने शायद ड्रिंक लेने की वजह से ऐसा क‍िया होगा. यह कैब भी ट्रैकिंग की वजह से ही पता चल पाई.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Weird news

Source : hindi.news18.com