भिखारी समझ जिसे दारोगा ने पिलाया था पानी, उस युवक के घरवालों का चला पता… – News18

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में कुछ दिन पहले एक ऐसी घटना घटी, जिसे जानकर हर कोई हैरान रह गया था. दरअसल, 27 अप्रैल 2024 को कानपुर सेंट्रल पर आरपीएफ की टीम (SIअसलम खान, SI आरती कुमारी और ASI हरीशंकर तिवारी) राउंड पर थे, उसी समय आरपीएफ के इंस्पेक्टर की नजर एक ऐसे शख्स पर पड़ी जो गंदे, बड़ी-बड़ी दाढ़ी और बड़े बाल थे. साथ ही वह शख्स गंदे-फटे कपड़े पहने था और वह शख्स स्टेशन पर पानी के लिए तड़प रहा था.

पानी से तड़प रहे उस शख्स को इंस्पेक्टर भिखारी समझ रहा था. जिसके बाद इंस्पेक्टर उसके पास पानी की बोतल ले गया और उसे पानी पिलाया. पानी पीने के बाद उस शख्स ने जो कहा उसे सुन इंस्पेक्टर के होश उड़ गए. पानी पीने के बाद जब भिखारी ने अंग्रेजी में थैंक्यू (Thank You) कहा तो अफसर का ध्यान उसकी तरफ गया और उससे बातचीत करने लगा. बातचीत करने पर उस भिखारी की कहानी के बारे में पता चला.

गांव-गांव बेचता था गैस-चूल्हा, लाखों कमाने के लिए शख्स ने किया कुछ ऐसा, दंग रह गई पुलिस

आरपीएफ के दारोगा ने जब पूछताछ की तो पता चला कि 2 साल पहले इस युवक का अपहरण हुआ था. इसका नाम महावीर सिंह है और यह औरैया का रहने वाला है. पुलिस टीम को युवक ने बताया कि दो साल पहले वह अपने घर से एटीएम से पैसा निकालने के लिए निकला था. लेकिन एटीएम से पैसे निकले नहीं, तो वह एक दुकान पर गया और वहा से आधार कार्ड से पैसे निकाल लिए.

2 साल पहले हुआ था अपहरण
युवक ने आगे बताया कि पैसे निकालने के बाद वह घर जाने के लिए बस का इंतजार कर रहा था, तभी वहां एक कार आकर के रुकी और उसमें से कुछ लोग उतरे और उन्होंने मेरा अपहरण कर लिया था. जब मुझे होश आय तो मैं एक बाथरूम में था. कुछ दिन बाद वह लोग मुझे एक खदान में ले गए वहां वह हमसे  काम कराते थे. फिर एक दिन किसी तरह से वहां से भागने का मौका मिला और ट्रेन बदल-बदलकर कानपुर आ गया.

युवक को परिजनों के हवाले किया
जिसके बाद आरपीएफ की टीम ने युवक के घरवालों से और विधुना थाना प्रभारी को मामले से अवगत कराया. विधुना थाना प्रभारी ने कहा कि युवक को परिजनों के हवाले कर दीजिए. जिसके बाद महावीर सिंह के परिजनों ने आरपीएफ का धन्यवाद किया.

Tags: Kanpur news, OMG News, UP news

Source : hindi.news18.com