रामलला का आशीष लेकर अयोध्‍या में रोड शो करेंगे पीएम मोदी, कड़ी हुई सुरक्षा – News18

अयोध्या. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अयोध्या दौरा आज प्रस्तावित है. रविवार शाम भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामनगरी में रोड शो करेंगे. रोड शो जन्मभूमि पथ से शुरू होगा और लता मंगेशकर चौक तक चलेगा. इसमें सड़क के दोनों तरफ 50-50 मीटर पर विभिन्न इकाइयां प्रधानमंत्री के काफिले पर पुष्प वर्षा करेगी. इसमें प्रमुख रूप से किसान, युवा, महिलाएं और साधु संत शामिल हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या पहुंच रहे हैं; ऐसे में रामलला का पहले आशीर्वाद लेंगे और उसके बाद भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह के समर्थन में रोड शो करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर रामनगरी में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. सुबह से ही सभी तरह की दो पहिया और चार पहिया वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा. इसके अलावा सुरक्षा की व्यापक इंतजाम किए हैं. प्रधानमंत्री के अयोध्या आगमन को लेकर अयोध्या के संतों में भी उत्साह है. संत समाज ने रामलला की तरफ से प्रधानमंत्री को आशीर्वाद देते हुए मांग की है कि प्रधानमंत्री तीसरी बार प्रधानमंत्री की कुर्सी पर विराजमान हों और शपथ ग्रहण के बाद एक बार फिर आकर रामलला का दर्शन पूजन करें.

श्रद्धालुओं को कोई असुविधा नहीं होगी, पुलिस ने बनाया प्‍लान
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजकरण नैय्यर ने बताया कि वीवीआईपी के आगमन को लेकर क्षेत्र को ज़ोन और सेक्टर में बांटा गया है. मुख्यालय से हमको पीएसी और अन्य पुलिस बल प्राप्त हुए हैं. इसको लेकर मजबूत सुरक्षा घेरा तैयार किया जाएगा. राजकरण नैय्यर ने कहा कि सुरक्षा कारणों से डिटेल साझा नहीं की जा सकती. वीवीआईपी के आगमन को लेकर श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो यह ध्यान रखा जाएगा.

प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार अयोध्या आ रहे प्रधानमंत्री मोदी
इसके लिए मास्टर प्लान अधिकारियों के द्वारा बनाया गया है. इसके साथ ही सुरक्षा बलों को भी श्रद्धालुओं को असुविधा न हो इसको लेकर ब्रीफ किया गया है. पर्यटक सेल और सुरक्षा के विभिन्न दस्तों की बिहेवियर ट्रेनिंग कराई गई है ताकि श्रद्धालुओं को कोई सुविधा न हो. रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार प्रधानमंत्री अयोध्या आ रहे हैं.

सबसे पहले पूजन करेंगे उसके बाद होगा रोड शो
प्रधानमंत्री पहले राम जन्मभूमि दर्शन पूजन करेंगे. उसके बाद चुनाव के परिपेक्ष में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो करेंगे. सुग्रीव किला से लता मंगेशकर चौक तक प्रधानमंत्री का रोड शो चलेगा. सत्येंद्र दास ने कहा कि रामलला की तरफ से हम शुभकामनाएं और शुभ आशीर्वाद प्रधानमंत्री को दे रहे हैं. उनका रोड शो सफल हो, रामलला की कृपा प्रधानमंत्री पर बनी रहे. प्रधानमंत्री जी मनोकामना से रामलला का दर्शन कर रहे हैं; वह पूरी हो. यह आशा है कि तीसरी बार भी नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री पद पर आसीन होंगे. शपथ ग्रहण के बाद फिर अयोध्या जाकर दर्शन पूजन करेंगे.

Tags: 2024 Loksabha Election, Ayodhya Big News, Ayodhya latest news, Ayodhya Mandir, Ayodhya Ramlala Mandir, Loksabha Elections, PM Modi, Pm narendra modi, Prime Minister Narendra Modi, Ramlala Mandir Ayodhya

Source : hindi.news18.com