साइकिल से भुट्टा बेचने निकला था किसान, रात तक वापस नहीं लौटा घर, सुबह मिला शव – News18

जमुई. बिहार के जमुई जिले के नगर थाना इलाके में 40 वर्षीय एक किसान की पीट-पीटकर गला दबा कर हत्या कर दी गई. हत्या के इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. मृतक का नाम शंकर सिंह बताया गया है जो कुन्दरी गांव के रहने वाले थे. किसान का शव छठुधनामा गांव के पास सड़क के किनारे नहर में पड़ा मिला है. जानकारी के अनुसार शनिवार की शाम किसान भुट्टा बेचने के लिए साईकल से कुन्दरी मुसहरी गया था. रात में जब वह घर नहीं लौटा तो परिवार वालों ने काफी खोजबीन की. लेकिन, कहीं पता नहीं चला है. आज सुबह जब नहर के पास शव मिला तब किसान की पहचान हुई.

आशंका जताई जा रही है कि किसान की पीट-पीट कर गला दबा कर हत्या कर शव को सड़क के किनारे फेंक दिया गया है. हत्या के पीछे कारण का पता नहीं चल पा रहा है. इधर जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन में जुट गई है. जानकारी के अनुसार किसान शंकर सिंह भुट्टा बेचने के लिए साइकिल से गया था, जो शनिवार की रात घर नहीं लौटा था, परिवार वालों को जब सूचना मिली कि छठु धनामा नहर के पास एक शव पड़ा हुआ है, जब घर वाले मौके पर पहुंचे और शव देखकर उनके बीच को कोहराम मच गया. घर वाले रो-रो कर बेहाल हो गए. देखते ही देखते आसपास के सैकड़ो लोगों की भीड़ जुट गई.

शव की पहचान होने के बाद पुलिस जब मौके पर पहुंची तब ग्रामीणों ने डेड बॉडी को उठाने से मना कर दिया और पुलिस के बड़े अधिकारी को मौके पर आने की जिद करने लगे. लगभग 5 घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया छानबीन शुरू कर दी. परिवार वाले हत्या करने वाले लोगों की पहचान कर गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे गांव और परिवार वालों की मांग को देखते हुए पुलिस की तकनीकी सेल और खोजी कुत्ता को मौके पर बुलाया गया. पुलिस ने घटनास्थल के पास से ही मृतक का चप्पल और साइकिल बरामद किया है.

आशंका जताई जा रही है कि हत्या किसी दूसरे जगह कर शव को नहर में फेंक दिया गया है. मृतक के बेटे गोलू कुमार ने बताया कि उसके पिता भुट्टा बचने के लिए साइकिल से गए हुए थे. लेकिन, वह वापस नहीं लौटे काफी खोजबीन के बाद भी पता नहीं चला. सुबह में जानकारी मिली कि एक डेड बॉडी नहर में पड़ा हुआ है जब यह लोग मौके पर पहुंचे तब पता चला कि वह सब उनसे पिता की ही थी. मामले में सीडीपीओ सतीश सुमन ने बताया कि प्रथम दृष्टया लग रहा है कि हत्या मारपीट करने के बाद गला दबाकर की गई होगी, मृतक के घर वालों से छानबीन की जा रही है. खोजी कुत्ता और तकनीकी मदद से अभियुक्त की पहचान की जा रही है जल्द ही मामले का उदभेदन कर दिया जाएगा.

Tags: Bihar News, Crime News, Jamui news

Source : hindi.news18.com