हम दुआ करेंगे… भारत का सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल से हुआ बाहर, एलएसजी के कोच ने किया कन्फर्म – News18

हाइलाइट्स

मयंक यादव आईपीएल से हुए बाहर एलएसजी को लगा बड़ा झटका

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 की सबसे बड़ी खोज रहे तूफानी गेंदबाज मयंक यादव इस टी20 लीग से बाहर हो गए हैं. मयंक आईपीएल के बाकी बचे मुकाबलों में अब आगे नहीं खेल पाएंगे. लखनऊ सुपर जॉयंट्स के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने मयंक यादव के बाहर होने की पुष्टि की है. मयंक को पेट के निचले हिस्से की मांसेपेशी में चोट के कारण आईपीएल के 17वें एडिशन से बाहर होना पड़ा है. उन्होंने इस आईपीएल में अपनी रफ्तार का जादू दिखाया था. उनका यह पहला आईपीएल सीजन था जिसमें उन्होंने 4 मैच खेले और 7 विकेट चटकाए.

मयंक यादव (Mayank Yadav) की फिटनेस के बारे में एलएसजी के हेड कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा ,‘हम दुआ करेंगे कि वह खेल सके. उम्मीद है कि प्लेऑफ में लेकिन मैं यथार्थवादी हूं और मुझे लगता नहीं है कि वह टूर्नामेंट खेल सकेंगे.’ इस बार आईपीएल में 155 की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले मयंक ने दो मैचों में अपने चार ओवर का कोटा भी पूरा नहीं कर सके. लैंगर ने कहा ,‘मयंक का स्कैन कराया गया है. उसे उसी जगह पर चोट लगी जहां पहले लगी थी. यह दुर्भाग्यपूर्ण है, उसने बुमराह से भी बात की थी जिसने उसे समझाया कि चोटें तेज गेंदबाज के करियर का हिस्सा होती हैं.’

डुप्लेसी और कोहली ने दिलाई चौथी जीत… 7वें स्थान पर पहुंची आरसीबी, रोमांचक हुई प्लेऑफ की रेस

धोनी पिता की तरह… बेबी मलिंगा की दिल की बात आई जुंबा पर.. बोले- माही भाई, एक और सीजन खेल लो प्लीज

मयंक यादव ने 30 मार्च को आईपीएल में किया डेब्यू
21 वर्षीय तेज गेंदबाज मयंक यादव ने 30 मार्च को एलएसजी की ओर से आईपीएल में अपना पहला मैच खेला. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में पेस से जलवा बिखेरा. मयंक ने 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की. वह इसी गति से लगातार गेंद डालते रहे. मयंक आईपीएल इतिहास में पहले ऐसे बॉलर बने जिसने अपने शुरुआती दोनों मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड अपने नाम किया. हालांकि इसके बाद वह अपना जलवा कायम नहीं रख सके.

एक महीने में दूसरी बार चोटिल हुए मयंक यादव
पिछले एक महीने में मयंक यादव दूसरी बार चोटिल हुए. वह मैच में गेंदबाजी करते हुए चोटिल हुए. मयंक ने पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजस बेंगलुरु के खिलाफ कुल 41 रन देकर 6 विकेट निकाले थे. इसके बाद वह चोटिल हो गए. अपने तीसरे मैच में वह सिर्फ एक ओवर ही गेंदबाजी कर सके. इसके बाद वह 5 मैचों से बाहर हो गए. मयंक ने चोट से उबरकर फिर वापसी की लेकिन वह दोबारा चोटिल हो गए.

Tags: IPL 2024, Justin Langer, Lucknow Super Giants

Source : hindi.news18.com