इस देसी बर्तन में बनाए खाना…स्वाद हो जाएगा डबल, सेहत का है खजाना.. – News18

विश्वजीत सिंह/मुंबई. क्या आप भी अपने स्वास्थ्य को लेकर बहुत से नुस्खे आजमाते हैं. तो एक यह नुस्खा भी आजमा कर देखें. मिट्टी के बर्तनों में बनाए गए भोजन. अब हर तरह के बर्तन मिट्टी से बने हुए मिलने लगे हैं. अगर आप मुंबई में रहते है तो धारावी में उपस्थित शुभ चौहान पोटरीज़ नामक दुकान से मिट्टी के बर्तन खरीद सकते हैं. यहां आपको मिट्टी से बने हर प्रकार के बर्तन देखने मिल जाएंगे. इन बर्तनों में भोजन बनाकर खाने से स्वास्थ्य तो बेहतर रहता ही है. इसके साथ-साथ खाने का स्वाद और बेहतर होता है.

शुभ चौहान पोटरीज में आपको चावल या दाल बनाने वाले मिट्टी के बर्तन 300 रुपए में मिल जाएंगे. इसके अलावा चाय पीने वाले कप का भाव 150 रुपए है जिसमें 6 कप आते हैं. इससे छोटी कुल्हड़ वाली ग्लास 120 रुपए में 6 गिलास देते है. यहां से आप रोटी बनाने वाला मिट्टी का तवा 80 रुपए में ले सकते है. इसके अलावा लोगों की जरूरत के हिसाब से नॉन स्टिक तवा भी उपलब्ध है. इन सब के अलावा मिट्टी से बने बॉटल, दिये, मग, कमल वाले दिये, छोटे कप, ग्लास और कटोरी जैसे घर में इस्तेमाल होने वाले मिट्टी के बर्तन यहां उपलब्ध हैं.

यह भी पढ़ें- मौसी बनी मम्मी, 4 बच्चों की मां प्रेमी संग हुई फरार…तो पिता ने साली से रचा ली शादी, फिर हुआ…

इम्यूनिटी बढ़ाने में मददगार
दुकान के मालिक चेतन चौहान ने Local 18 से बात करते हुए बताया कि वह पिछले 25 साल से मिट्टी का दिया और कलस जैसी चीजें बेच रहे हैं. कोरोना वायरस आने के बाद से लोगों ने मिट्टी के बर्तन का इस्तेमाल करना शुरू किया है. इससे शरीर की इम्युनिटी बढ़ती है. अब तो लोग हर तरह के बर्तनों में मिट्टी के बर्तन खोजते हैं. उन्होंने यह भी बताया कि यह होलसेल में भी बेचते है.

Tags: Local18, Maharastra news, Mumbai News

Source : hindi.news18.com