'कांग्रेस कसाब को लेकर चिंतित', उज्ज्वल निकम की आलोचना पर फड़णवीस का तंज – News18

मुंबई. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने रविवार को मुंबई उत्तर मध्य सीट से भाजपा के उम्मीदवार, पूर्व विशेष लोक अभियोजक उज्ज्वल निकम की विपक्ष की आलोचना पर जवाब दिया. फड़णवीस ने विपक्ष पर अजमल कसाब के लिए चिंताएं रखने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि निकम पर निशाना साधकर विपक्ष ने आतंकवादियों के समर्थन का संकेत दिया है. उन्होंने विपक्षी नेता विजय वड्डेतिवार का हवाला दिया. जिन्होंने आरोप लगाया था कि निकम ने मुंबई को दहलाने वाले 26/11 आतंकवादी कसाब का अपमान किया था. देवेंद्र फड़नवीस ने इस हालात को महायुति गठबंधन के निकम का समर्थन करने और एमवीए के कसाब का समर्थन करने के बीच एक विकल्प के रूप में पेश किया. देवेंद्र फड़नवीस ने फैसला मतदाताओं पर छोड़ दिया.

उन्होंने कहा कि ‘विपक्षी नेता विजय वड्डेतिवार के मुताबिक उज्ज्वल निकम ने कसाब का अपमान किया. कसाब ने शहर को आतंकित किया और कांग्रेस उससे चिंतित है. महायुति उज्ज्वल निकम का समर्थन कर रही है और एमवीए कसाब का समर्थन कर रही है. अब आप तय करें कि आपको किसे वोट देना चाहिए.’ अजमल कसाब पर निकम की पिछली टिप्पणियों ने विवाद खड़ा कर दिया था. 26/11 मामले में सरकार के वकील निकम को इस पर आलोचना का सामना करना पड़ा था. कांग्रेस ने भाजपा की पसंद का मजाक उड़ाया था. वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कसाब को जेल में बिरयानी परोसे जाने के निकम के खारिज किए गए दावे पर सवाल उठाया.

गौरतलब है कि कांग्रेस के नेता विजय वड्डेतिवार ने विवादास्पद बयान में आरोप लगाया गया कि कसाब ने नहीं, बल्कि आरएसएस से जुड़े एक पुलिसकर्मी ने पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे को मारा और निकम को देशद्रोही करार दिया, जिसे शिवसेना सहित आलोचना का सामना करना पड़ा. 2008 के मुंबई हमलों के एकमात्र जीवित आतंकवादी अजमल कसाब को पकड़ लिया गया था और लगभग चार साल तक मुंबई जेल में रखने के बाद पुणे में उसे फांसी दे दी गई.

FIRST PUBLISHED : May 5, 2024, 23:42 IST

Source : hindi.news18.com