डोसा खिलाकर वायरल हुई ये जोड़ी, महीने में हो रही तीन लाख की कमाई – News18

लखनऊ/अंजलि सिंह राजपूत: दिल्ली में वड़ा पाव गर्ल वायरल हो रही है, तो वहीं लखनऊ में एक खूबसूरत सी जोड़ी की खूब चर्चा हो रही है. चंडीगढ़ की लड़की है, लखनऊ का लड़का है. दोनों ने मिलकर एक नहीं दो नहीं बल्कि 99 प्रकार के डोसे लोगों को परोसने शुरू किए हैं, जिसमें पिज़्ज़ा डोसा और मसाला डोसा के साथ ही भुक्कड़ स्पेशल डोसा का स्वाद लोगों की जुबान पर इस कदर चढ़ा है कि रोज लोग इन्हें खाने के लिए उनके स्टॉल पर पहुंच रहे हैं. यही वजह है कि एक महीने में उनकी कमाई दो से तीन लाख रुपये हो रही है. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह वायरल कपल काफी पढ़ा लिखा है. लड़की जावा डेवलपर है, जबकि लड़का बिजनेस एनालिसिस में परफेक्ट है. लड़की का नाम है अनीता राणा है, जबकि लड़के का नाम  नवीन कुमार गुप्ता है. इन्होंने लखनऊ शहर जिसे स्वाद और जायकों के लिए जाना जाता है वहां पर भुक्कड़ डोसा स्टॉल खोला है. जब अनीता राणा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि 27 जुलाई 2023 को इसकी शुरुआत की गई थी. वजह थी पति अपनी नौकरी छोड़ना चाह रहे थे, तो उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी और इस बिजनेस की शुरुआत में अनीता ने आर्थिक रूप से इसमें उनकी काफी मदद की. फिर क्या था शुरुआत में एक ग्राहक आया दो ग्राहक आए और अब ग्राहकों की उनके पास लाइन लगी रहती है.

स्वाद के साथ सेहत भी

नवीन गुप्ता और अनीता राणा बताते हैं कि कोविड-19 के बाद लोगों ने जंक फूड कम और देसी आइटम खाना ज्यादा पसंद किया है, इसीलिए डोसा का स्टॉल खोलने के बारे में सोचा. यहां 99 प्रकार डोसे खिलाए जाते हैं, जिसमें पनीर और मसाला डोसा लोग खूब खाते हैं. सस्ता भी है 50 रुपए से प्लेन डोसे की शुरुआत है, जबकि मसाला डोसा मात्र 60 रुपए में मिलता है. उनके यहां आने वाले ग्राहकों से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनके यहां का स्वाद काफी अलग होता है.

खाने के लिए यहां पहुंचें 

अगर आप भी भुक्कड़ डोसा का स्वाद चखना चाहते हैं, तो पहुंच जाइए लखनऊ शहर के आशियाना पावर हाउस के पास जहां पर रोज शाम 4:30 से लेकर रात 11:30 तक यह खुला रहता है.

Tags: Food, Food 18, Hindi news, Local18

Source : hindi.news18.com