पांचवी के छात्र से पूछा सवाल- BLO क्या होता है? जवाब पढ़ बेहोश हुआ टीचर – News18

भारत में परीक्षाओं का दौर अब लगभग खत्म हो गया है. ज्यादातर स्टेट बोर्ड्स ने अपने परिणाम निकाल दिए हैं. पहले सिर्फ दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं की ही चर्चा होती थी. जब एग्जाम चलते थे तब स्टूडेंट के रिएक्शन, फिर उनकी उत्तरपुस्तिका के वीडियोज और रिजल्ट के बाद उनके हालात चर्चा में रहते थे. लेकिन समय के साथ अब पांचवी कक्षा के बोर्ड एग्जाम की भी चर्चा होने लगी
है.

हाल ही में राजस्थान में हुए पांचवी के बोर्ड परीक्षा की आंसर शीट खूब वायरल हो रही है. परीक्षा में पूछे गए कुछ सवालों के ऐसे जवाब दिए गए हैं, जिसे पढ़कर आपकी हंसी नहीं रुकेगी. छात्रों ने ऐसे जवाब लिखे हैं, जिसकी उम्मीद नहीं की जा सकती. गलत जवाब देना एक बार के लिए समझ आता है लेकिन ऐसे जवाब उम्मीद के परे हैं. आइये आपको बताते हैं ऐसे कुछ सवाल और उनके मजेदार जवाब.

सोशल मीडिया पर हुए वायरल
पांचवी बोर्ड की परीक्षा के बाद हाल ही में उत्तरपुस्तिका जांचने का कार्य शुरू किया गया. इसी के साथ सोशल मीडिया पर आंसर शीट्स की तस्वीरें भी शेयर कर दी गई. इनमें लिखे जवाब पढ़कर हर कोई हैरान रह गया. परीक्षा में पूछा गया कि बीएलओ यानी बूथ लेवल अधिकारी से आप क्या समझते हैं, तो एक छात्र ने लिखा कि ये एक बीमारी का नाम है. वहीं दूसरे छात्र ने लिखा कि ये एक दवा है जिससे कई बीमारियां ठीक होती है.

ऐसे उटपटांग जवाब
परीक्षा में छात्रों से पूछा गया कि गांव में ईंधन का दुरूपयोग कैसे रोकेंगे. स्लोगन के जरिये बताइये तो एक छात्र ने लिखा कि उसे नहीं पता, उससे ना पूछा जाए. आखिर में उसने जय श्री राम लिख दिया. इसी के साथ ऐसे कई सवाल थे, जिसके जवाब में स्टूडेंट्स ने लिखा कि उन्हें नहीं पता, उनसे ना पूछें. जब इन आंसर शीट्स की तस्वीरें शेयर की गई, तो देखा गया कि ऐसे जवाब पर भी शिक्षक ने अंक दिए हैं. इससे सोशल मीडिया पर बहस का दौर शुरू हो गया. कई ने टीचर्स की दरियादिली को भी संदेह की दृष्टि से देख कर इसपर कमेंट शुरू कर दिया.

Tags: Ajab Gajab, Board Exam Marksheet, Funny story, Khabre jara hatke, Weird news

Source : hindi.news18.com