बाहुबली धनंजय सिंह को बड़ा झटका, बसपा ने जौनपुर से काटा पत्नी श्रीकला का टिकट – News18

जौनपुरः उत्तर प्रदेश के जौनपुर लोकसभा सीट से बाहुबली धनंजय सिंह को बड़ा झटका लगा है. सूत्रों के मुताबिक बहुजन समाज पार्टी ने धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट काट दिया है. श्रीकला के टिकट काटे जाने को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही थीं और इन्हीं अटकलों के बीच रविवार को बहुजन समाज पार्टी ने स्पष्टीकरण देते हुए सभी अटकलों को खारिज किया था कि श्रीकला का टिकट नहीं कटेगा. हालांकि सोमवार को बड़ी जानकारी आने के बाद जौनपुर की सियासत एक बार फिर गरमा गई है.

बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट काटकर बसपा ने श्याम सिंह यादव को उम्मीदवार बनाया है. श्याम सिंह यादव सोमवार को यानी कि आज नामांकन दाखिल करेंगे. हालांकि श्रीकला पहले ही बसपा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल कर चुकी हैं. बता दें कि कुछ दिन पहले ही बाहुबली धनंजय सिंह जेल से जमानत पर बाहर निकले हैं. वहीं भाजपा ने कृपाल सिंह को जौनपुर से अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं समाजवादी पार्टी ने बाबू सिंह कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है. बाबू सिंह कुशवाहा बसपा सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.

सियासी उठापटक के बीच हॉट सीट बन चुकी जौनपुर लोकसभा सीट पर तब हलचल उफान पर पहुंच गई, जब श्रीकला के टिकट कटने की खबर आम हुई. यहां से श्रीकला का टिकट कटने की पुष्टि कोअर्डिनेटर ने कर दी है. बसपा के कोअर्डिनेटर घनश्याम सिंह खरवार ने बताया कि जौनपुर से बसपा उम्मीदवार श्रीकला सिंह के पति धनंजय सिंह ने रात में हमारे कोअर्डिनेटर को फोन कर बताया कि उनकी पत्नी जौनपुर से चुनाव नहीं लड़ेंगी.

आप अपना उम्मीदवार खोज लें. सोमवार को नामांकन की अंतिम तिथि है. यहां से भाजपा प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह व सपा गठबंधन उम्मीदवार के रूप में बाबू सिंह कुशवाहा नामांकन कर चुके हैं. अब बसपा ने श्याम सिंह यादव को मैदान में उतारा है. वह 17वीं लोकसभा में जौनपुर से सांसद हैं. वह बहुजन समाज पार्टी के सदस्य और लोकसभा में पार्टी के नेता हैं. जौनपुर में छठे चरण में मतदान होना है.

FIRST PUBLISHED : May 6, 2024, 09:39 IST

Source : hindi.news18.com