लगातार दूसरी बार गोल्डन डक… टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने के बाद धाकड़ ऑलराउंडर को किसकी लगी नजर? – News18

हाइलाइट्स

शिवम दुबे पहली बार टी20 विश्व कप में खेलते हुए नजर आएंगे आईपीएल 2024 के पहले हाफ में उन्होंने शानदार पदर्शन किया

नई दिल्ली. बीसीसीआई ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के चलते ऑलराउंडर शिवम दुबे को आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया. लेकिन विश्व कप स्क्वॉड में आने के बाद शिवम दुबे का बल्ला उनसे रूठ गया है. शिवम विश्व कप टीम में चयन के बाद आईपीएल में दो मैच खेल चुके हैं और इस दौरान वह खाता भी नहीं खोल सके. दोनों बार उन्हें गोल्डन डक का शिकार होना पड़ा. इससे पहले दुबे का बल्ला आईपीएल में खूब हल्ला बोल रहा था. आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने वाले शिवम दुबे के लिए आईपीएल का पिछला सीजन बेहतरीन था. लेकिन वर्ल्ड कप टीम में चुने के जाने के बाद उनकी फॉर्म को किसकी नजर लग गई? ये सबसे बड़ा सवाल है.

शिवम दुबे (Shivam Dube) को धर्मशाला में खेले गए मैच में पंजाब किंग्स के स्पिनर राहुल चाहर ने विकेटकीपर जितेश शर्मा के हाथों विकेट के पीछे कैच कराया. शिवम पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे. इससे पहले चेन्नई में खेले गए मुकाबले में पंजाब के गेंदबाज हरप्रीत बरार ने शिवम दुबे को गोल्डन डक किया था. यानी वर्ल्ड कप टीम में चयन के बाद शिवम दुबे लगातार दो बार खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए.

चेन्नई सुपरकिंग्स ने प्लेऑफ की ओर बढ़ाए कदम… टॉप 4 में की वापसी.. अब बस करना होगा ये काम

PBKS vs CSK: महेंद्र सिंह धोनी ने रचा इतिहास… IPL में ऐसा करने वाले बने पहले विकेटकीपर

वर्ल्ड कप टीम चयन के बाद रोहित का भी बल्ला रूठा
वर्ल्ड कप टीम का ऐलान होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं. रोहित विश्व कप टीम की घोषणा के बाद से 4 गेंदों पर पांच और 11 गेंदों पर 12 रन ही बना सके हैं. हार्दिक पंड्या भी बल्लेबाजी में संघर्ष कर रहे हैं. शिवम दुबे ने आईपीएल के पहले हाफ में शानदार बल्लेबाजी की थी. शिवम दुबे इस सीजन आईपीएल में 11 मैचों में 350 रन बना चुके हैं. वह सीएसके की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर हैं. उनका स्ट्राइक रेट 171.56 रहा है जबकि औसत 50 रही है. इसी वजह से उन्हें टी20 विश्व कप टीम में चुना गया है.

टी20 विश्व कप का आयोजन 2 जून से होगा
टी20 विश्व कप का आयोजन 2 से 29 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका में होगा. भारतीय टीम विश्व कप में अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी वहीं दूसरे मैच में 9 जून को पाकिस्तान से भिड़ेगी. टी20 विश्व कप में शिवम दुबे से टीम को काफी उम्मीदें हैं. उन्हें रिंकू सिंह पर तरजीह मिली है.

Tags: Csk, IPL 2024, Shivam Dube, T20 World Cup

Source : hindi.news18.com