सलमान खान के घर फायरिंग मामले में आखिर क्यों आया छोटा शकील का नाम? – News18

मुंबई. बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर फायरिंग मामले में लगभग हर दिन नया मोड़ आ रहा है. हाईप्रोफाइल मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी अनुज थापन की हिरासत में मौत होने से नया पेच फंस गया है. अब अनुज थापन की मां ने बॉम्‍बे हाईकोर्ट में रिट पिटीशन दायर कर मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है. हाईकोर्ट में दायर याचिका में अनुज थापन की मौत मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की गई है. साथ ही एक्‍टर सलमान खान के खिलाफ भी FIR दर्ज करने की मांग की गई है. बता दें कि पंजाब से गिरफ्तार अनुज थापन की हिरासत में मौत हो गई. बता दें कि इस मामले में छोटा शकील का भी जिक्र आया है.

अनुज थापन की मां की ओर से वकील रजनी खत्री ने बॉम्‍बे हाईकोर्ट में रिट पिटीशन दायर की है. उन्‍होंने बताया कि हाईकोर्ट में हमने रिट फाइल की है. रजनी खत्री ने कहा, ‘रिट पिटीशन अनुज थापन की मां की तरफ से फाइल की गई है, जिसमें हमने तीन लोगों को पार्टी बनाया है. इनमें स्टेट ऑफ महाराष्ट्र, क्राइम ब्रांच और सलमान खान शामिल हैं. हमने मांग की है कि सलमान खान के खिलाफ़ भी FIR दर्ज की जाए. साथ ही इस मामले की जांच सीबीआई से करवाई जाए.’ रजनी खत्री की ओर से दायर रिट पिटीशन में यह दावा किया गया है कि इस घटना में क्राइम ब्रांच के अफसर भी शामिल हैं. अनुज थापन को थर्ड डिग्री देकर टॉर्चर किया गया. उन्‍होंने इसे अनुज थापन की मौत को पुलिस कस्टडी में मर्डर बताया है.

सलमान खान घर फायरिंग केस में बड़ी खबर, पुलिस कस्टडी में आरोपी ने की आत्महत्या

छोटा शकील कनेक्‍शन
बॉलीवुड के स्‍टार एक्‍टर सलमान खान के आवास गैलेक्‍सी अपार्टमेंट के बाहर हुई फायर‍िंग में अब अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा शकील का नाम भी सामने आया है. दरअसल, क्राइम ब्रांच के जो अधिकारी इस हाईप्रोफाइल मामले की जांच कर रहे हैं, वह खुद छोटा शकील के साथ सह आरोपी रह चुके हैं. उन्‍हें मकोका के तहत आरोपी बनाया गया था. रजनी खत्री ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि ऐसे में हम विश्वास नहीं कर सकते कि क्राइम ब्रांच इस मामले में निष्‍पक्ष जांच करेगी. मामले में छोटा शकील का जिक्र आने से यह मामला और पेचीदा हो गया है.

अनुज थापन पर थे गंभीर आरोप
सलमान खान के आवास गैलेक्‍सी अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग मामले में आरोपी अनुज थापन की मौत मामले ने इसे और उलझा दिया है. अनुज थापन पर गंभीर आरोप थे. उसपर शूटर्स को हथियार मुहैया कराने का आरोप था. मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने अनुज थापन को पंजाब से गिरफ्तार किया था. कोर्ट ने उसे 8 मई तक के लिए हिरासत में भेजा था, लेकिन कस्‍टडी में ही उसकी मौत हो गई.

Tags: Bombay high court, Salman khan

Source : hindi.news18.com